UP SCHOLARSHIP : अब फिर खुलेगा स्कॉलरशिप पोर्टल, सिर्फ इन विद्यार्थियों की आयेगी यूपी स्कॉलरशिप


UP SCHOLARSHIP 2023 : यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल यह खुशबखरी खुद समाज कल्याण विभाग की ओर से जारी की गई है। अगर आपने भी समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा हर वर्ष प्रदान की जाने वाली यूपी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन किया है और अभी तक आपकी स्कॉलरशिप नहीं आई है, तो अब आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अब स्कॉलरशिप पोर्टल एक बार फिर खोला जाएगा और आपकी स्कॉलरशिप की राशि आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी। 

इस तिथि को खुलेगा स्कॉलरशिप पोर्टल (Scholarship portal will open on this date)  -

अगर आपने यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन किया है, लेकिन आपके खाते में अभी तक स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर नहीं की गई है, तो अब आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा इस वर्ष एक बार फिर यूपी स्कॉलरशिप का पोर्टल खोला जायेगा। इस दौरान ऐसे आवेदकों को लाभ मिलेगा और उनके बैंक अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर की जाएगी। वहीं इस दौरान समाज कल्याण विभाग ने विद्यार्थियों के लगभग उन सभी प्रश्नों के उत्तर एक बयान में जारी कर दिए हैं, जो विद्यार्थियों की यूपी स्कॉलरशिप से संबंधित हैं। 

नहीं हुआ यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म फॉरवर्ड (UP scholarship form not forwarded) -

इस वर्ष इलाहाबाद विश्वविद्यालय समेत अन्य इंस्टीट्यूट द्वारा हजारों लाखों विद्यार्थियों का यूपी स्कॉलरशिप का फॉर्म समाज कल्याण विभाग को फॉरवर्ड ही नहीं किया गया। फॉर्म फॉरवर्ड न होने की स्थिति में यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों के अकाउंट में यूपी स्कॉलरशिप की राशि ट्रांसफर नहीं की जा सकी। वहीं इसका कारण बताते हुए विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारियों का कहना था कि यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों का फॉर्म इसलिए फॉरवर्ड नहीं किया गया, क्योंकि इस वर्ष नामांकन सत्र देरी से चला और जब नामांकन सत्र पूरा हुआ तब तक समाज कल्याण विभाग ने डाटा फॉरवर्ड करने के लिए पोर्टल बंद कर दिया। इस कारण विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों का फॉर्म फॉरवर्ड नहीं किया जा सका। 

क्या नए आवेदक भी कर सकेंगे आवेदन? (Will new applicants also be able to apply?) -

अगर आप इस वर्ष यूपी स्कॉलरशिप 2022-23 (UP SCHOLARSHIP 2022- 23) के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए हैं और समाज कल्याण विभाग द्वारा पोर्टल खुलने के बाद आवेदन करने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए निराशाजनक खबर है कि यूपी स्कॉलरशिप 2023 के लिए नए आवेदन नहीं होंगे। बता दें कि समाज कल्याण विभाग ने यह पोर्टल ऐसे इंस्टीट्यूट और विश्वविद्यालयों के लिए खोला है, जो विद्यार्थियों का यूपी स्कॉलरशिप का आवेदन फॉर्म फॉरवर्ड नहीं कर पाए थे। यानी की यूपी स्कॉलरशिप का दोबारा पोर्टल खुलने का लाभ पहले आवेदन कर चुके विद्यार्थियों को ही मिलेगा। यूपी स्कॉलरशिप के लिए नए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT