UPSC RECRUITMENT : 5000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती जाने कैसे करना है आवेदन


संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने जूनियर इंजीनियर, पब्लिक प्रोसेक्यूटर और रिसर्च ऑफिसर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। यह नियुक्तियां अलग-अलग विभागों में की जाएंगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन फॉर्म 27 अप्रैल, 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे। वहीं, एप्लीकेशन प्रोसेस कल, 08 अप्रैल, 2023 से शुरू होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान (keep these dates in mind) -

आवेदन जमा करने की शुरुआत: 08 अप्रैल, 2023

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 27 अप्रैल, 2023

वैकेंसी डिटेल्स (vacancy details) -

रिसर्च ऑफिसर (Naturopathy) 01, रिसर्च ऑफिसर योग 01, असिस्टेंट डायरेक्टर 16, असिस्टेंट (Assistant) डायरेक्ट इन सीरियस fraud Investigation ऑफिस 01, पब्लिक प्रोसेक्यूटर 48, जूनियर इंजीनियर 58, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल 20 और कुल पदों की संख्या 145 (Clear) , 4000 (Coming Soon)

यूपीएससी (UPSC) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, किसी भी समुदाय के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों के लिए कोई "शुल्क छूट" नहीं दी गई और उन्हें पूर्ण निर्धारित फीस का भुगतान करना होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT