Vivo T2 5G Smartphone : प्रीमियम लुक और दमदार कैमरा, कम बजट में यूजर के लिये बढ़िया फोन, जानिए खबर की पूरी अपडेट


बजट यूजर को एक फोन में क्या चाहिए? एक अच्छी डिजाइन हो, कैमरा अच्छा हो और बैटरी लाइफ बढ़िया हो। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुये Vivo ने इंडियन मार्केट Indian Market) में स्टाइलिश डिजाइन के साथ अपना Vivo T2 5G फोन लॉन्च कर दिया है। आज हम इस फोन का रिव्यू करने वाले हैं। बता दें कि हमने इस फोन को 7 दिन से ज्यादा इस्तेमाल किया है। फोन से हमने इमेज क्लिक (Image Clear) की है और इस पर गेम भी खेला है। इसी से आधार पर हम इस फोन का रिव्यू कर रहे हैं।

फोन के डब्बे में हमें एक चार्जर (charge), एक सिम इजेक्टर एक चार्जिंग केबल, एक एडॉप्टर मिलता है। बेसिक फीचर्स की बात करें तो इस फोन में डाइमेंसिटी 1080 प्रोसेसर, AMOLED डिस्प्ले और 5000mAh की बड़ी बैटरी (battery) मिलती है। आइये इस फोन के बारे में जानते हैं।

डिजाइन (Design) -

Vivo T2 5G में पॉलीकार्बोनेट बॉडी है, जो फोन को काफी हल्का बनती है। आप इसे हाथ में लेंगे तो ये बिल्कुल भी भारी नहीं लगेगा। फोन का वजन लगभग 172 ग्राम है। यह Vivo T1 से 7.8 मिमी पतला भी है। फोन अपने फ्लैट फ्रेम डिजाइन और घुमावदार कोनों के साथ एक अच्छा इन-हैंड फील देता है। हमें जो वेरिएंट मिला वो नाइट्रो ब्लेज कलर में है, जो देखने में काफी प्रीमियम लगता है। अगर इसे आप धूप में लेकर जाते हैं तो इसका बैक कई एंगल (angle) से देखने पर कलर (Colour )चेंज करता है जो फोन को और शानदार लुक देता है।

डिस्प्ले (Display) -

डिस्प्ले की बात करें तो Vivo T2 5G में 6.38 इंच का एमोलेड (1,080x2,400 पिक्सल) डिस्प्ले है, जिसमें 1300nits की पीक ब्राइटनेस मिलती है। 90Hz रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट फोन की स्क्रीन को और स्मूथ बनाता है। फोन की डिस्प्ले काफी ब्राइट है हमने इसे धूप में भी इस्तेमाल करके देखा हमने कोई दिक्क्त नहीं हुई। इस फोन का फास्ट 90Hz रिफ्रेश रेट स्क्रॉलिंग और ऐप स्विचिंग को काफी आसान बनाता है।

फोन इमेज की डिटेलिंग अच्छी रखता है और नेचुरल कलर (Natural Colour) के साथ इमेज क्लिक करता है। कुल मिलाकर, फोन के बैक कैमरे से अच्छी इमेज आती हैं। मुझे फोन का 2MP वाला का बोकेह सेंसर ने काफी निराश किया। कंपनी को इसे और बेहतर करना चाहिये था। रात में कैमरे से लिये शॉट एवरेज से कम हैं और इनमें किसी तरह का डिटेल (detail) नहीं है।

बैटरी और चार्जिंग (Battery and Charging) -

Vivo T2 5G में 4500mAh की बैटरी है, जिससे अच्छा बैटरी बैकअप मिलता है। अगर आप एक सामान्य यूजर है तो आप 1 दिन की बैटरी लाइफ मिल सकती है। लेकिन अगर आप इस फोन का इस्तेमाल गेमिंग, वीडियो स्ट्रीमिंग के लिये करते हैं तो यह फोन केवल 10 से 12 घंटे चलता है। इसे 44W फास्ट चार्जर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन को पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 60 मिनट का समय लगता है, जो काफी अच्छा है।

प्रोसेसर (Processor) -

Vivo T2 5G फोन में Snapdragon 695 चिपसेट मिलता है। भारत में Vivo T2 5G के 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट और 8GB + 128GB वेरिएंट के साथ आता है। वीवो T2 5G के रिव्यू यूनिट में हमें 6 जीबी रैम मिली थी। मुझे किसी भी तरह की ऐप क्रैश का सामना नहीं करना पड़ा। फोन में ऐप काफी तेजी से ओपन हो रहे थे। इस फोन में हमने बेसिक और हार्ड दोनों गेम को खेलकर देखा। गेमिंग में हमें कोई दिक्कत नहीं हुई। फोन थोड़ा हीट जरूर हुआ।

हमारा फैसला Our Verdict) -

अगर आप एक बजट स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं जिसमें आपको अच्छा कैमरा, अच्छा बैटरी बैकअप और अच्छा प्रोसेसर मिले तो आप इस फोन को आंख बंद करके ले सकते हैं। अगर आप सिर्फ गेमिंग के लिये फोन लेना चाहते हैं तो मैं आपको सलाह नहीं दूंगी। ज्यादा वीडियो देखने वाले यूजर और सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले यूजर के लिये ये परफेक्ट फोन है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT