Whatsapp : व्हाट्सएप पर नए कॉन्टेक्ट को सेव और चैट करना हुआ आसान, नया फीचर लंबे प्रॉसेस जानिए क्या है खबर

मेटा के पॉपुलर ऐप WhatsApp का इस्तेमाल दुनिया भर में एक बड़े यूजर ग्रुप द्वारा किया जाता है। यह ऐप व्हाट्सएप्प चैटिंग से बढ़कर यूजर के लिए कई दूसरी बड़ी सर्विस से जुड़ा होता है। यूजर को अपने ऑफिस के काम के लिए भी WhatsApp की जरूरत पड़ती है। ऐसे में नए कॉन्टेक्ट को शेयर करने की भी जरूरत पड़ती रहती है।

कॉन्टेक्ट्स को सेव करना झंझट भरा काम (Saving contacts is a hassle) -

चैटिंग ऐप में कॉन्टेक्ट्स को मैनेज करना थोड़ा मुश्किल काम होता था, खास कर नए कॉन्टेक्ट्स (contants) को सेव कर चैट करना एक झंझट भरा प्रॉसेस होता था।

वहीं अब वॉट्सऐप ने यूजर की परेशानी का हल कर दिया है। जी हां, वॉट्सऐप पर अब यूजर के लिए नए कॉन्टेक्ट को सेव करने और चैट करने में एक नई सहूलियत जोड़ी गई है।

कॉन्टेक्ट ऐप पर स्विच करने की नहीं जरूरत (No need to switch to Contacts app) -

वॉट्सऐप (whatsapp) के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ने यूजर्स के लिए एक नए फीचर ‘Manage Contacts within WhatsApp’ को पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को नए कॉन्टेक्ट्स से बात करने के लिए एक लंबे प्रॉसेस का हिस्सा नहीं बनेना होगा।

ऐप पर रह कर ही होगा अब काम (Now work will be done only by staying on the app) -

इस नए फीचर Manage Contacts within WhatsApp की मदद से यूजर को किसी भी नए कॉन्टेक्ट को सेव करने के लिए फोन के कॉन्टेक्ट ऐप पर आने की जरूरत नहीं होगी। ऐप (WhatsApp) पर रह कर ही Manage Contacts within WhatsApp फीचर की मदद से फोन में कॉन्टेक्ट सेव हो जाएगा।

कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल how can use -

वेबसाइट ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि नए फीचर Manage Contacts within WhatsApp को फिलहाल लिमिटेड यूजर्स के लिए पेश किया गया है।

वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा यूजर्स (android beta users)।  नए फीचर (new feature) का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स भी फीचर को चेक कर सकते हैं। फीचर का इस्तेमाल ना कर पाने की स्थिति में आगे के अपडेट का इंतजार करना होगा।”

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT