CRICKET : विराट कोहली में अंबाती रायुडू का दोहरा शतक, धोनी-रोहित के क्लब में शामिल हुए, जानिए पूरी अपडेट


चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मैदान पर उतरते ही एक नया इतिहास रच दिया। रायडू आपीएल में 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। मुंबई इंडियंस टीम के सह मालिक आकाश अंबानी ने उनको बधाई दी है। आकाश ने रायडू की तीन बेहतरीन पारियों को याद करते हुए भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

गौरतलब हो कि अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने मुंबई इंडियंस के लिए साल 2010 में आईपीएल में डेब्यू किया था। 10 साल तक मुंबई के लिए खेलने वाले अंबाती रायडू को 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने खरीदा। तब वह अब तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। अंबाती रायडू ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए कई बार मैच में अहम भूमिका निभाई है। वह मध्यक्रम की बल्लेबाजी को मजबूती देते हैं।

राजस्थान के खिलाफ किया था आईपीएल (IPL) डेब्यू
बता दें की अंबाती रायडू ने मुंबई इंडियंस के लिए 114 मैच खेले। बाकी के मैच चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले हैं। अंबाती रायडू ने 28.38 की औसत से 4285 रन बनाए हैं। रायडू ने चेन्नई के लिए खेलत हुए आईपीएल (IPL) में एक शतक लगाया है। वहीं, 22 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने 13 मार्च 2023 को राजस्थान के खिलाफ आईपीएल में अपना पहला मैच खेला था।

धोनी-रोहित के कल्ब में हुए शामिल (Joined the club of Dhoni-Rohit) -

बता दें कि आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा खेलने वाले खिलाड़ियों में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम शामिल है। वहीं, पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना भी 200 आईपीएल मैच खेल चुके हैं। आरसीबी के स्टार विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी आईपीएल में 200 मैच खेल चुके हैं। पूर्व कोलकाता के कप्तान और आरसीबी (RCB) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT