BSSC RECRUITMENT : सरकारी विभाग में 2000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन


बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से अनुदेशक के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। यह भर्ती कुल 2404 पदों के लिए की जा रही है। बिहार अनुदेशक भर्ती 2023 के लिए BSSC की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 जून 2023 तय की गयी है। जो अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से बीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाकर तय तिथियों में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवार निर्धारित योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें उसके बाद ही भर्ती प्रक्रिया में भाग लें।

कौन कर सकता है आवेदन (Who can apply) -

बिहार अनुदेशक भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से 12वीं/आईटीआई/डिग्री/डिप्लोमा किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए एवं अधिकतम आयु वर्ग के अनुसार 37/40/42 वर्ष निर्धारित की गयी है। आपको बता दें कि पदों के अनुसार अलग-अलग शैक्षिक योग्यता तय की गयी है। आवेदन करने से पहले विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Notification) अवश्य देख लें।

इन स्टेप्स को फॉलो कर करें अप्लाई (Apply by following these steps) -

बीएसएससी (BSSC) भर्ती 2023 में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको पहले रजिस्ट्रेशन (Registration) लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। लॉग-इन के माध्यम से अब आवेदन पत्र को पूर्ण रूप से भर लें। अब निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क भरें और आवेदन पत्र को सबमिट कर दें, आवेदन शुल्क 540 रुपये तय किया गया है। आवेदन पत्र जमा करने के बाद भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

बिहार अनुदेशक भर्ती 2023 में अगर 40 हजार से ज्यादा आवेदन बीएसएससी (BSSC) को प्राप्त हुए तो प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन करवाया जायेगा। एग्जाम के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय प्रदान किया जायेगा जिसमें 150 प्रश्न पूछे जाएंगे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT