हाई कोर्ट भर्ती : हाईकोर्ट में निकली 5005 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करना है आवेदन

गुजरात में सरकारी नौकरी को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट। गुजरात उच्च न्यायालय ने विभिन्न अधीनस्थ न्यायालयों में सहायक के 1700 से अधिक पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी की है। उच्च न्यायालय द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.RC/1434/2022(II)) के अनुसार, जनरल कटेगरी में 786, एससी में 112, एसटी में 323, एसईबीसी में 402 और ईडब्ल्यूएस में 155 पदों समेत कुल 1778 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है 4000 (Expected)। जनरल कटेगरी General Catory) के पदों के लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं, जबकि शेष पदों के लिए राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवार ही अप्लाई (Apply) कर सकेंगे।

गुजरात उच्च न्यायालय सहायक भर्ती के लिए आवेदन 19 मई तक (Application for Gujarat High Court Assistant Recruitment till May 19) -

गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा विज्ञापित सहायक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, hc-ojas.gujarat.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 28 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 19 मई 2023 की रात 11.59 बजे तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये ही है।

 उच्च न्यायालय सहायक भर्ती के लिए योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria for Gujarat High Court Assistant Recruitment) -

गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को कंप्यूटर पर 5000 की डिप्रेशन की गति से अंग्रेजी या गुजराती (Gujrat) में टाइपिंग करने में सक्षम होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख 19 मई 2023 को 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, सभी वर्गों की महिला उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट दी गई है। इसी प्रकार, अन्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT