HOME GUARD BHARTI : होमगार्ड पदों 30011 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें अवेदन

HOME GUARD BHARTI : अगर आप यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD) भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं और आप आवेदन प्रक्रिया शुरू न होने के कारण परेशान हैं, तो आपकी परेशानी का समाधान अब जल्द होने वाला है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में होम गार्ड के हजारों पदों पर भर्तियां निकाली जानी हैं। हालांकि अभी तक भर्ती को लेकर कोई अधिसूचना न आने से अभ्यर्थी चिंतित भी हैं कि आखिर उत्तर प्रदेश सरकार कब नोटिफिकेशन जारी करेगी और कब भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। हालांकि अब अभ्यर्थियों की यह चिंता और परेशानी जल्द ही हल होने वाली है। आइए जानते हैं यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD) भर्ती से जुडी महत्वपूर्ण अपडेट..

इस तिथि से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (These candidates will be eligible to apply) -

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD) के खाली पदों पर जल्द आवेदन प्रक्रिया शुरू की जानी है। हालांकि अभी तक आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर तिथि का ऐलान नहीं होने से अभ्यर्थी परेशान भी हैं। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा यूपी पुलिस में होम गार्ड के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अप्रैल के अंतिम सप्ताह या फिर मई के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है। परंतु अभी तक इस भर्ती को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। अतः आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। वहीं आवेदन प्रक्रिया शुरू होते ही आपको हमारी वेबसाइट के माध्यम से भी सबसे तेज अपडेट प्रदान की जाएगी।

इतने पदों पर निकलेगी भर्ती (These candidates will be eligible to apply) -

यूपी में होम गार्ड के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। हालांकि अभी तक पदों को लेकर स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं हुआ है। परंतु प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में प्रदेश सरकार द्वारा होम गार्ड के करीब 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया निकाली जायेगी। जानकारी की मानें तो यूपी में होम गार्ड के करीब पदों पर 30 हजार 24 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि इसका प्रमाणीकरण आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेटेशन जारी होने के बाद मिल जायेगा। फिलहाल 30024 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है। 

ये अभ्यर्थी होंगे आवेदन के पात्र (These candidates will be eligible to apply) -

अगर आप यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD) भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, तो आपको इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आवेदन करना होगा। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए केवल वहीं अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से कक्षा दसवीं और बारहवीं उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही इसकी न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT