IDBI BANK BHARTI : आईडीबीआई बैंक 1000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए महत्वपूर्ण बातें

आईडीबीआई बैंक ने एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती निकाली है। बैंक इस वैकेंसी प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1036 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार IDBI की आधिकारिक साइट idbibank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 24 मई से शुरू हो चुकी है और 7 जून, 2023 तक चलेगी। अप्लाई करने के इच्छुक कैंडिडेट्स इस बात का भी ध्यान रखें कि एप्लीकेशन फॉर्म (Application) में कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। पूरे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ें और फिर आवेदन करें, क्योंकि पत्र में गलती पकड़ में आने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।


किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। वहीं, इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।  

आईडीबीआई कार्यकारी पद आवेदन शुल्क (IDBI Executive Post Application Fees) -

जारी सूचना के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 1000 है। वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 200 रुपये है। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड (RuPay/Visa/MasterCard/Maestro), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, IMPS, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है।

ऐसे होगा सेलेक्शन (Selection will be like this) -

एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा (OT) क्लीयर करनी होगी। इसके बाद, दस्तावेज़ सत्यापन (DV) और प्री रिक्रूटमेंट मेडिकल टेस्ट (PRMT) शामिल होना होगा। लिखित परीक्षा में अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि निगेटिव मार्किंग भी होगा। इसका मतलब यह है कि एक गलत उतर देने पर एक चौथाई अंक 0.25 अंकों को काट दिया जाएगा। सेलेक्शन प्रक्रिया (Selection Process) से जुड़ी अन्य अपडेट के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT