INDIAN ARMY BHARTI : 2010 पदों पर सेना में भर्ती, 10वीं 12वीं पास को मिलेगी नौकरी


सशस्त्र सीमा बल (SSB) की ओर से हेड कांस्टेबल, एएसआई स्टेनो, कांस्टेबल ट्रेड्समैन सहित विभिन्न पदों (Various Posts) पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के जरिए कुल 1638 रिक्त पदों पर भर्ती की जायेगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें कि भर्ती के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन प्रक्रिया 20 मई से शुरू हो गयी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन प्रोसेस पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि एसएसबी (SSB) की ओर से 18 जून निर्धारित है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार तय की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

भर्ती विवरण Recruitment Detail) -

सशस्त्र सीमा बल की ओर से भर्ती कुल 1638 पदों के लिए निकाली गयी है। इसमें से एसएसबी कांस्टेबल ट्रेड्समैन के अंतर्गत आने वाले 543 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा एसएसबी हेड कांस्टेबल के अंतर्गत 914 पद, एसएसबी सहायक उप निरीक्षक एएसआई पैरामेडिकल के लिए 30 पद, एसएसबी सहायक उपनिरीक्षक एएसआई पैरामेडिकल के लिए 40 पद, एसएसबी उप निरीक्षक एसआई के अंतर्गत 111 पदों पर भर्ती की जाएगी। 1000 (Coming Soon)

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

एसएसबी (SSB) भर्ती 2023 में भाग लेने के लिए विभिन्न पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। जिन उम्मीदवारों ने मान्यता बोर्ड बोर्ड/संस्थान से 10th, संबंधित विषयों के साथ 10+2/आईटीआई सर्टिफिकेट/डिग्री/डिप्लोमा/बीई/बीटेक आदि योग्यताएं निर्धारित हैं। अभ्यर्थी पदों के अनुसार विस्तृत शैक्षिक योग्यता की जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन  (Notification) अवश्य देख लें। इसके अलावा भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु पद के अनुसार 23 से 30 वर्ष निर्धारित की गयी है। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT