RAILWAY BHARTI : रेलवे में विभिन्न 4003 पदों पर आयी भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

IRCTC RECRUITMENT : आइआरसीटीसी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के रेल मंत्रालय (rail ministry) के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कोरपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) द्वारा विभिन्न जोन में टूरिज्म मॉनीटर्स और हॉस्पीटैलिटी मॉनीटर्स के पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग भर्ती अधिसूचनाएं जारी की गई हैं। निगम द्वारा ईस्ट जोन, वेस्ट जोन, साउथ जोन और साउथ सेंट्रल जोन के लिए जारी इन भर्ती अधिसूचना के मुताबिक दोनों ही पदों की कुल 176 (clear) , 4000 (expected) रिक्तियों पर भर्ती के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन अलग-अलग तारीखों पर किया जाना है।


IRCTC में वॉक-इन-इंटरव्यू 3 अप्रैल से (Walk-in-interview from 3rd April) -

आइआरसीटीसी द्वारा विज्ञापित टूरिज्म मॉनीटर्स और हॉस्पीटैलिटी मॉनीटर्स पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार निगम की आधिकारिक वेबसाइट, irctc.com पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक से इन भर्ती अधिसूचनाओं को डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म अधिसूचना में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए सीधे वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। जोन के अनुसार इंटरव्यू की तिथि और स्थान अलग-अलग हैं, जिन्हें उम्मीदवार सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना में देख सकते हैं।

IRCTC में ग्रेजुएट सरकारी नौकरी (Graduate Govt Jobs in IRCTC) -

आइआरसीटीसी (IRCTC) द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक टूरिज्म मॉनीटर्स पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय (university) से टूरिज्म में बैचलर डिग्री या किसी भी विषय में स्नातक के साथ टूरिज्म में एक साल का डिप्लोमा किया होना चाहिए। वहीं, हॉस्पीटैलिटी मॉनीटर्स पदों के लिए उम्मीदवारों को होटल मैनेजमेंट (hotal management) में बीएससी किया होना चाहिए। दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आय़ु सीमा में छूट गई है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT