मेट्रो रेलवे भर्ती : 4000 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन सहित जरूरी बातें


गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) ने जूनियर इंजीनियर सिविल, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रानिक्स, मेंटेनर-फिटर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। जीएमआरसी इस भती प्रक्रिया के तहत कुल 424 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है 4000 (Expected)। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं वे फटाफट अप्लाई (Apply) कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 09 जून, 2023 तक चलेगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले या लास्ट डेट (Last Date) तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं, इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। एग्जाम जुलाई 2023 में आयोजित किया जाएगा। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके भी कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स Vancany Detail) -

स्टेशन कंट्रोलर/ ट्रेन ऑपरेटर 150, कस्टम रिलेशन अ

सिस्टेंट 46, जूनियर इंजीनियर 31, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्राॅनिकक्स 28, जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल 12, जूनियर इंजीनियर सिविल 06, मेंटेनर इलेक्ट्रिकल 60, मेंटेनर इलेक्ट्रानिक्स 33

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन (How to apply for Gujarat Metro Rail Corporation Recruitment) -

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (GMRC) भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  https://www.gujaratmetrorail.com/careers पर जाना होगा। अब पद के लिए आवेदन करने के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। अब ड्रॉप डाउन मेनू में GMRCL विज्ञापन का चयन करें।

अब विज्ञापन के सामने “लागू करें” बटन पर क्लिक करें या विज्ञापन को विस्तार से पढ़ने के लिए “विवरण” पर क्लिक करें। “लागू करें” बटन पर क्लिक करने पर, संबंधित विज्ञापन का पूरा डिटेल्ड नोटिफिकेशन (Notification) खुल जाएगा। जैसा कि दिखाया गया है अब आवेदन करने के लिए "अभी आवेदन करें" पर क्लिक करें। अब यदि आपके पास वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) नंबर है तो अपना ओटीआर (रजिस्ट्रेशन नंबर) और जन्म तिथि दर्ज करें और "लागू करें" पर क्लिक करें। इसके बाद ओटीआर पंजीकरण के दौरान आपके सभी विवरण स्वतः भर जाएंगे। अब निर्धारित शुल्क जमा करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर उसको भविष्य के लिए रख लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रह चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT