PNB RECRUITMENT : बैंक में निकली 1000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती, करें तत्काल आवेदन


पंजाब नेशनल बैंक (PNB)भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे या बैंक एसओ परीक्षाओं की तैयारी में जुटे लाखों उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक द्वारा विभिन्न विभागों में ऑफिसर, मैनेजर  (Manager) और सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। बैंक द्वारा आज यानी 24 मई 2023 को जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक क्रेडिट, इंडस्ट्री, सिविल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्ट, इकनॉमिक्स, डाटा साइंटिस्ट और साइबर सिक्यूरिटी में कुल 240 पदों पर भर्ती की जानी है।
शुरू हुए पंजाब नेशनल बैंक में 240 स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन,

पंजाब नेशनल बैंक भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे या बैंक एसओ परीक्षाओं की तैयारी में जुटे लाखों उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक द्वारा विभिन्न विभागों में ऑफिसर, मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। बैंक द्वारा आज यानी 24 मई 2023 को जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक क्रेडिट, इंडस्ट्री, सिविल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्ट, इकनॉमिक्स, डाटा साइंटिस्ट और साइबर सिक्यूरिटी में कुल 240 पदों पर भर्ती की जानी है।
1000 (Expected)1

कहां और कैसे करें पंजाब नेशनल बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन? (Where and How to Apply for Punjab National Bank Specialist Officer Recruitment?) -
पंजाब नेशनल बैंक द्वारा विज्ञापित स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, pnbindia.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज से ही शुरू हो गई है और आखिरी तारीख 16 जून 2023 निर्धारित है। के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमि़ट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 50 रुपये ही है।

पंजाब नेशनल बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria for Punjab National Bank Specialist Officer Recruitment) -

पंजाब नेशनल बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में स्नातक और पीजी डिग्री ली हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 25/27 वर्ष से कम और 35/37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों से भर्ती अधिसूचना देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT