RAILWAY BHARTI : रेलवे में विभिन्न 2012 पदों पर आयी भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


रेल मंत्रालय के अधीन सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। रेल मंत्रालय (Rail Ministry) के अधीन सावर्जनिक क्षेत्र की कंपनी डेडीकेटेड फ्रेट कोरीडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (डीएफसीसीआइएल) ने विभिन्न विभागों में जूनियर एग्जीक्यूटिव और एग्जीक्यूटिव के 500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है। कंपनी द्वारा रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञापन के मुताबिक सिविल, इलेक्ट्रिकल, ऑपरेशंस एण्ड बिजनेस डेवेलपमेंट, फाइनेंस, ह्यूमन रिसोर्स, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभागों में एग्जीक्यूटव और इलेक्ट्रिकल, सिग्नल एण्ड टेली-कम्यूनिकेशन व मेकेनिकल में जूनियर एग्जीक्यूटिव के कुल 535 पदों पर सीधी भर्ती की जानी है। 2000 (Coming Soon)

आवेदन 20 मई से (Application from 20 May) -

डेडीकेटेड फ्रेट कोरीडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा विज्ञापित जूनियर एग्जीक्यूटिव और एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, dfccil.com पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 20 मई से शुरू होगी और आखिरी तारीख 19 जून 2023 निर्धारित है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को कंपनी द्वारा निर्धारित शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, डीएफसीसीआइएल (DFCIL) इस भर्ती के लिए लिए जाने वाले शुल्क की राशि और आरक्षित वर्गों को मिलने वाले छूट को लेकर कोई भी जानकारी अपनी संक्षिप्त सूचना में नहीं दी है। उम्मीदवार 20 मई से शुरू होने वाली आवेदन प्रक्रिया के साथ जारी होने वाले नोटिफिकेशन से ये जानकारियां ले सकेंगे।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know eligibility before application) -

एग्जीक्यूटिव पदों के लिए उम्मीदवारों रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में इंजीनियरिंग डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट पर 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT