Skoda Superb : स्कोडा सुपर ब बीएस6 फेज 2 कंप्लायंट इंजन के साथ वापसी करने को तैयार, जानें कब होगी लॉन्च, जानिए क्या है पूरी खबर


Skoda Superb को बीएस6 फेज 2 कम्प्लायंट इंजन के साथ जल्द लॉन्च होने के लिए तैयार है। अब स्कोडा की ये गाड़ी पहली से अधिक सुरक्षित होने वाली है। कंपनी “Safer with Skoda” नाम का एक कंपेन भी चला रही है। स्कोडा ने पहले ही कुशाक और स्लाविया में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग ग्लोबल एनकैप प्राप्त की थी। आइये डिटेल में जानते में इसकी खासियतों के बारे में

भारत में कब होगी लॉन्च? (When will it be launched in India?) -

चौथी पीढ़ी की स्कोडा सुपर्ब को इसके ग्लोबल डेब्यू से पहली ही टीज किया गया है। भारत (India) में जल्द ही ये गाड़ी लॉन्च हो सकती है। हालांकि लॉन्चिंग टाइमलाइन का कंपनी ने अभी तक खुलासा नहीं किया है। स्कोडा इंडिया (Skoda India) के ब्रांड निदेशक पेट्र सोलक ने कहा कि सुपर्ब  सुपकी नई पीढ़ी को यूरोप में विकसित और इस्तेमाल किया जाएगा और भारत में लॉन्च पर काम चल रहा है।

जिस प्लांट में Superb को बनाया जाएगा वहीं अगली पीढ़ी की Volkswagen Passat का भी उत्पादन होगा। ये दोनों गाड़ियां प्लेटफॉर्म भी साझा करेंगी। जैसा कि आपको बताया, नई सुपर्ब सेडान और स्टेशन वैगन बॉडी स्टाइल में आएगी जबकि पसाट को अगली पीढ़ी के साथ केवल स्टेशन वैगन संस्करण में पेश किया जा जाएगा।

हाइब्रिड पावरट्रेन से होगी लैस (Will be equipped with hybrid powertrain) -

कंपनी ने बताया कि 2024 स्कोडा सुपर्ब सेडान और स्टेशन वैगन बॉडी स्टाइल में आएगी, लेकिन भारत को इसका केवल सेडान वेरिएंट ही मिलेगा। स्कोडा ऑटो ने यह भी पुष्टि की है कि 2024 Skoda Superb पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ-साथ प्लग-इन हाइब्रिड और माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्पों के साथ आएगी। यह मॉडल (Modal) अपनी आईसीई रेंज में स्कोडा की प्रमुख पेशकश रही है। 2001 में लॉन्च हुई कंपनी की इस सेडान कार ने अब तक 15.32 लाख से अधिक यूनिट्स की सेल का आंकड़ा छू लिया है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT