SSC CGL BHARTI : एसएससी सीजीएल के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए पूरी जानकारी


SSC CGL BHARTI : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के लिए आवेदन प्रक्रिया का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने इंतजार को अब उनका फल मिल गया है। बता दें कि एसएससी द्वारा सीजीएल 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जहां आवेदन प्रक्रिया शुरू करते ही हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन फॉर्म भी भरना शुरू कर दिया है। लेकिन इस दौरान आवेदन से पहले अभ्यर्थियों को एक जरूरी नियम जानना बेहद आवश्यक है। आपको बता दें कि आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही एसएससी ने जारी नोटिफिकेशन में इस नियम के बारे में जिक्र किया है। आइए जानते हैं कौन सा है वह खास नियम जो अभ्यर्थियों के लिए जानना है बेहद आवश्यक...

कर्मचारी चयन आयोग ने की आवेदन की शुरुआत (Staff Selection Commission started the application) -

अगर आप कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया का इंतजार कर रहे थे, तो आपके लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 4 अप्रैल 2023 से की है। वहीं आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के साथ-साथ आयोग ने आवेदन की अंतिम तिथि भी घोषित कर दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 मई 2023 निर्धारित की गई है। वहीं आवेदन फॉर्म में त्रुटि होने पर उस त्रुटि को सुधारने के लिए करेक्शन विंडो 07 से 08 मई 2023 को खोली जाएगी। 

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates apply from here) -

अगर आप कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आवेदन की अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन पूरा कर लें। अभ्यर्थियों को कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन करने हेतु कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। जहां अभ्यर्थी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के आवेदन की लिंक पर क्लिक करके अपना आवेदन पूर्ण कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान अभ्यर्थियों को मांगी गई सभी जानकारियां बिल्कुल ध्यानपूर्वक और सही सही भरनी होंगी। 

ये नियम जानना है बेहद आवश्यक (It is important to know this rule) -

अगर आपने कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जा रही सीजीएल 2023 के लिए आवेदन किया है या आवेदन करने जा रहे हैं, तो आपको इस परीक्षा से जुड़ा बड़ा और बेहद महत्वपूर्ण नियम जानना बेहद आवश्यक है। आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सीजीएल 2023 की परीक्षा के लिए खास नियम बनाया गया है, जिसके तहत परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी निर्धारित की गई है। आपको बता दें कि एसएससी सीजीएल 2023 की परीक्षा में अभ्यर्थियों के प्रत्येक प्रश्न के गलत उत्तर के लिए 0.50 अंक काटे जायेंगे। यानी कि अगर अभ्यर्थी परीक्षा में कोई भी एक गलत उत्तर देते हैं तो उसका आधा नंबर आपके सही उत्तर के अंकों में से कट जाएगा।  

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT