SSC CGL 2023 : एसएससी सीजीएल 2023 के लिए खुली करेक्शन विंडो, आई बड़ी अपडेट


SSC CGL 2023 : अगर आपने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के लिए आवेदन किया है, तो आपके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। बता दें कि काफी इंतजार के बाद अभ्यर्थियों के लिए एसएससी द्वार सीजीएल 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी, जो कि पूर्ण हो गई है। हालांकि इसी दौरान कई अभ्यर्थी परीक्षा तिथियों को लेकर भी परेशान हैं। वहीं कई अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म में त्रुटि होने के कारण करेक्शन विंडो खुलने को लेकर परेशान हैं। आइए जानते हैं आखिर कब खुलेगी करेक्शन विंडो और क्या रहेगा प्रोसेस...

ये थी आवेदन की अंतिम तिथि (This was the last date of application) -

कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अब नए आवेदन लेना बंद कर दिया गया है। बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने आवेदन प्रक्रिया ने सीजीएल 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 4 अप्रैल 2023 से की थी। वहीं आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के साथ-साथ आयोग ने आवेदन की अंतिम तिथि भी घोषित कर दी थी। जिसके अनुसार कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 मई 2023 निर्धारित की गई थी। परंतु अभ्यर्थियों के अनुरोध पर उसे बढ़ाकर 5 मई 2023 कर दिया गया, जो कि समाप्त हो चुकी है। 

इस तिथि से करें आवेदन फॉर्म में सुधार (Correction in application form from this date) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म करने के बाद अभ्यर्थियों को फॉर्म में सुधार करने का मौका भी दिया जायेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एप्‍लीकेशन करेक्‍शन विंडो 10 मई को खोली जाएगी और वहीं 11 मई 2023 को करेक्शन विंडो बंद हो जाएगी। बता दें कि कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन करते समय कई अभ्यर्थियों के आवेदन में त्रुटियां हो गई हैं। जहां इन त्रुटियों को सुधारने के लिए अभ्यर्थियों को एक मौका दिया जायेगा और करेक्शन विंडो खोली जाएगी। 

करेक्शन के लिए देना होगा शुल्क (Fee will have to be paid for correction) -

अगर आप कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन फॉर्म में हुई त्रुटि सुधारना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको करेक्शन विंडो खुलने का इंतजार करना होगा। हालांकि करेक्शन विंडो खुलने के बाद अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क देकर अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसएससी सीजीएल 2023 के आवेदन फॉर्म में पहली बार संशोधन करने के लिए अभ्यर्थियों को 200 रुपये शुल्क के रूप में जमा करने होंगे। वहीं दूसरी बार संशोधन करने के लिए अभ्यर्थियों को 500 रुपये करेक्शन फीस देनी होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT