UP TET : यूपी में शिक्षकों के 54,000 पदों पर भर्ती का आंकड़ा विधानसभा में पेश, इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया


UP TET REGISTRATION : उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी में शिक्षकों के खाली पड़े पदों पर भर्तियां की जानी है। जिसके लिए संसद में सुनवाई भी हुई है। जहां अब शिक्षकों के खाली पड़े पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले प्रदेश सरकार द्वारा सभी जिलों से शिक्षकों के खाली पड़े पदों का ब्यौरा मांगा गया जहां द्वारा प्राप्त होने के बाद संसद में खाली पदों पर भर्ती के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू करने का बयान दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के पद लंबे समय से खाली पड़े हुए हैं जिन पर अब जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी है। 

इतने पदों पर होगी भर्ती (There will be recruitment on so many posts) -

प्रदेश सरकार को प्रदेश के सभी जिलों में खाली पड़े शिक्षकों के पदों का ब्यौरा मिल गया है। जहां संसद में पेश किए गए आंकड़ों के अनुसार 54,000 से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती निकाली जाएगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में खाली पड़े इन शिक्षकों के पदों का खाका प्रदेश सरकार ने विधानसभा में पेश किया था। हालांकि खाली पड़े पदों की संख्या ज्यादा है, फिलहाल इसका ब्यौरा मांगा जा रहा है। वही जैसे ही सभी जिलों से खाली पड़े शिक्षकों के पदों का ब्यौरा पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगा, वैसे ही प्रदेश सरकार द्वारा इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। 

93,000 से ज्यादा पद खाली होने की मिली थी सूचना (More than 93,000 posts were reported vacant) -

प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में भले ही 54,000 से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती का खाका पेश किया गया हो, परंतु प्रदेश भर में शिक्षकों के खाली पड़े पदों की संख्या ज्यादा है। शुरुआत में प्रदेश में करीब 93,000 से ज्यादा शिक्षकों के पद खाली होने की खबर सामने आ रही थी। हालांकि अभी यह आंकड़ा कम होता हुआ नजर आ रहा है। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब प्रदेश भर में 70,000 से ज्यादा शिक्षकों के पद खाली हैं, जिसमें से 54,000 से ज्यादा पदों की घोषणा प्रदेश सरकार द्वारा संसद में भी की गई है। 

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) -

उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के खाली पड़े पदों का खाका प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में भी पेश किया गया है, हालांकि आंकड़ा अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया  इसके लिए सभी जिलों से स्पष्ट ब्यौरा मांगा जा रहा है। जहां इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया पदों के स्पष्टीकरण के बाद ही शुरू की जाएगी। यूपी में शिक्षकों के खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने में अभी लगभग 1 महीने का समय लग सकता है। यानी की शिक्षकों के खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया मई के अंतिम सप्ताह या फिर जून माह में शुरू हो सकती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT