UPPSC BHARTI : UPPSC ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, करें आवेदन


UPPSC BHARTI 2023 सिविल सेवा के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आया है। दरअसल उत्तर प्रदेश में लोक सेवा आयोग में SDM और DSP के पद पर बंपर भर्ती निकली है। रिक्त पदों पर भर्ती के लिए कल यानि 3 मार्च को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

Total Number of Posts and Application Date -

UPPSC आयोग द्वारा जारी समाचार पत्र नोटिफिकेशन के अनुसार SDM और डिप्टी एसपी सहित कुल 173 पद हैं।पंजीकरण 3 मार्च, 2023 से 6 अप्रैल, 2023 तक आयोजित किए जाएंगे। शुल्क का भुगतान 3 अप्रैल, 2023 तक (willbe increase soon) ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। पाठ्यक्रम, परीक्षा पैटर्न, परीक्षा निर्देश और अन्य विवरण जैसे आयु सीमा आदि की विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन में दिया जाएगा।

Educatuon Qualification and Age Relaxation -

आमतौर पर UPPSC PCS के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की पढ़ाई पूरी की है, वे आवेदन करने के योग्य हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT