ग्राम पंचायत भर्ती : 5000 से अधिक पदों का निकली बंपर भर्ती 10वीं पास करें आवेदन

उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत अधिकारी की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) (UPSSSC) , लखनऊ द्वारा राज्य सरकार के पंचायती राज विभाग के अंतर्गत ग्राम पंचायत (Gram Panchayat) अधिकारी के करीब 1400 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। आयोग द्वारा 16 मई 2023 को जारी भर्ती अधिसूचना सं. 01-परीक्षा/2023 के मुताबिक ग्राम पंचायत अधिकारी के कुल 1468 पदों पर भर्ती की जानी है। इन घोषित रिक्तियों में से 849 अनारक्षित हैं, जबकि 356 अनुसूचित जाति, 7 अनुसूचित जनजाति, 138 अन्य पिछले वर्गों और 117 आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इन सभी पदों पर स्थायी आधार पर भर्ती की जानी है। 5000 (Coming Soon)

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया (Application Process for Uttar Pradesh Gram Panchayat Officer Recruitment) -

ऐसे में उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती 2023 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 23 मई 2023 से शुरू होनी है और उम्मीदवार 12 जून 2023 तक अपना अप्लीकेशन (Application) सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 23 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जो कि सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए समान है। निर्धारित तिथि तक शुल्क के साथ अप्लाई करने वाले उम्मीदवार अपने आवेदन में किसी भी प्रकार का त्रुटि सुधार या संशोधन 19 जून 2023 तक कर सकेंगे।

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती के लिए योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria for Uttar Pradesh Gram Panchayat Officer Recruitment) -

UPSSSC द्वारा जारी उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती 2023 अधिूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और कंप्यूटर सर्टिफिकेट प्राप्त किए हों। साथ ही, उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 में वैलिड स्कोर कार्ड प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए छूट से सम्बन्धित विवण के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT