UPSSSC VDO NEW VACANCY : आयोग ने जारी की ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर नई भर्ती, देखिए क्या है आवेदन के लिए योग्यता

 

UPSSSC VDO NEW VACANCY 2023 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। ज्ञात हो कि अभी आयोग द्वारा VDO 2018 परीक्षा के लिए भी री एग्जाम कराया जा रहा है। इसी बीच आयोग द्वारा नई भर्ती के लिए भी अधिसूचना जारी की जाएगी। आयोग से मिली जानकारी के बाद अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा काफी वक्त से ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर भर्तियां नहीं निकाली गई, जिसके कारण अभ्यर्थी काफी परेशान थे। आइए जानते हैं कितने पदों पर होगी भर्ती...

जल्द ही आयेगी अधिसूचना (notification will come soon) -

ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के पदों पर नई भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। बता दें कि अभी आयोग के पास करीब 2500 पदों पर सूचना है। जल्द ही इन पदों पर स्पष्टीकरण प्राप्त होने के बाद आयोग भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर देगा। नोटिफिकेशन जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया मई माह में शुरू हो सकती है। हालांकि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर अभी आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं हुई है। 

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा की गई निर्धारित (Educational qualification and age limit prescribed) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के पदों पर निकाली जाने वाली नई भर्तियों के लिए आवेदकों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा निर्धारित की गई है, जो कि इस प्रकार है -
इन भर्तियों के लिए आवेदकों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग अलग पदों पर अलग अलग निर्धारित की गई है। 
शैक्षणिक योग्यता से रूप में अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से कक्षा बारहवीं पास होने के साथ साथ अभ्यर्थियों के पास CCC का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।
संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
साथ ही इन भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा के के रूप में न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है।
उम्र सीमा संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इस योग्यता के अभ्यर्थी ही कर सकेंगे आवेदन (Only candidates of this qualification will be able to apply) -

अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के पदों पर नई भर्ती की घोषणा की है। जल्द ही इन पदों पर भर्ती स्पष्ट होगी। वहीं इन पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए आयोग ने पहले की योग्यता निर्धारित कर दी है। जहां आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के पदों पर केवल वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने आयोग द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 पास की है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT