AIIMS BHARTI : सरकारी विभाग में 2000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती जानिए कैसे करना है आवेदन


ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) नागपुर ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली हैं। एम्स ने कुल 58 पदों पर नियुक्तियां निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज, 24 जून, 2023 से शुरू हो रही है। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जुलाई, 2023 तक चलेगी। इसलिए इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी पोर्टल  aiimsnagpur.edu.inपर जाकर ओवदन कर सकते हैं। 2000 (Coming Soon)

जारी अधिसूचना के अनुसार, प्रोफेसर के 11 और एडिशनल प्रोफेसर के 09 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, एसाेसिएट प्रोफेसर के 15 और असिस्टेंट प्रोफेसर  Assistant Professor) के 23 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि पोर्टल (Portal) पर जाकर पूरी भर्ती सूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर उसके अनुसार ही आवेदन करें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 


एम्स फैकल्टी के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को ये देनी होगी फीस (Candidates applying for the posts of AIIMS Faculty will have to pay this fee) -

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रुपये में 2,000 रुपये देना होगा। वहीं, एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपये देना होगा। आवेदन शुल्क वापसी योग्य नहीं है। पीडब्ल्यूडी (PWD) श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर विजिट करना होगा। इसके अलावा, हाल ही में एम्स जोधपुर ने भी भर्ती निकाली है। इसके तहत, विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस संबंध में उम्मीदवार पोर्टल पर जाकर सूचना प्राप्त कर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT