कोल इंडिया भर्ती : सरकारी विभाग में 3020 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) की ओर से अप्रेंटिसशिप के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के जरिये कुल 608 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जो युवा अप्रेंटिसशिप करना चाहते हैं उनको बता दें कि भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 18 जून 2023 निर्धारित की गयी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म  (Application Form) से पहले निर्धारित योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

भर्ती डिटेल एवं योग्यता (Recruitment details and eligibility) -

सेंट्रल कोल्डफील्डस लिमिटेड (CCL) की ओर से अप्रेंटिसशिप पदों को को भरने के लिए निकाली गयी है। भर्ती कुल 608 पदों पर होगी जिसमें से ट्रेड अप्रेंटिस के 536 पद एवं फ्रेशर अप्रेंटिस के 72 पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार 10वीं/संबंधित विषयों में 12वीं/निर्धारित ट्रेड में आईटीआई (IIT) सर्टिफिकेट/स्नातक डिग्री एवं अन्य योग्यताएं तय की गयी हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत शैक्षिक योग्यता की जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य देख लें। 3000 (Expected)

ऐसे कर सकते हैं आवेदन (You can apply like this) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप पोर्टल www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के रजिस्टर टैब पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार मांगी गयी जानकारी पूर्ण रूप से दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अगर आवेदन पत्र भरते समय आपको कोई दिक्कत का सामना करना पड़ता है तो आप apprenticehrd.ccl.@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

चयन प्रक्रिया के लिए उन्हीं उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा जो तय तिथि 18 जून तक आवेदन करेंगे। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आईटीआई में ट्रेड या अनिवार्य योग्यता आधारित प्राप्त अंकों के आधार पर किया जायेगा। जो उम्मीदवार झारखंड में स्थित सस्थानों/आईटीआई (IIT) से उत्तीर्ण होंगे उन्हें भर्ती के लिए प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT