Indian Army Bharti : सेना में निकली 1000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


भारतीय सेना में 10+2 टेक्निकल एंट्री स्कीम-50 (TES) 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर 1 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से इंडियन आर्मी  Indian Army) की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 30 जून 2023 निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन (Application Form) फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें। 1000 (Expected)

शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा (Educational Qualification & Age Limit) -

इंडियन आर्मी TES 50 भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता बोर्ड/संस्थान से 60 प्रतिशत अंको के साथ 10+2 या इसके समकक्ष परीक्षा भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान एवं मैथ विषयों के साथ उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने जेईई मेन 2023 में भाग लिया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु साढ़े सोलह वर्ष से कम एवं साढ़े 19 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए अर्थात उम्मीदवारों का जन्म 2 जुलाई 2004 से पहले एवं 1 जुलाई 2007 के बाद न हुआ हो। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार इंडियन आर्मी की ओर से जारी की गयी ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Notification) अवश्य पढ़ लें।

कैसे करें आवेदन (How to Apply) -

इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम-50 भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाइट पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब एक नए पेज पर आपको न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण (Registartion) प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। इसके बाद अब साइन इन करके आवेदन पत्र में मांगी गयी जानकारी दर्ज करके एप्लीकेशन फॉर्म भर लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT