NHM RECRUITMENT : स्वास्थ्य विभाग में 2021 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करना है आवेदन





राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्य प्रदेश की ओर से स्टाफ नर्स के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। नोटिफिकेशन (Notification) के अनुसार भर्ती कुल 2877 पदों पर की जाएगी। इस भर्ती में पुरुष व महिला दोनों ही उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। एमपी स्टाफ नर्स (Staff Nurse) भर्ती 2023 के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 13 जून 2023 से शुरू की जाएगी। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 जुलाई 2023 निर्धारित की गयी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से एमपी एनएचएम की ऑफिशियल वेबसाइट nhmmp.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।

क्या है योग्यता (What is Merit) -

एमपी एनएचएम स्टाफ नर्स भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने बीएससी नर्सिंग या जनरल नर्सिंग और सीनियर मिडवाइफरी किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों का मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल में रजिस्टर (Register) होना अनिवार्य है। भर्ती में भाग लेने के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 43 वर्ष निर्धारित की गयी है। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले आवेदकों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

इन बिंदुओं को अपनाकर कर सकेंगे अप्लाई (You can apply by adopting these points) -

एमपी एनएचएम स्टाफ नर्स भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए आपको सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट nhmmp.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन (Notification) पर क्लिक करें। इसके बाद आवेदन पत्र के लिंक पर क्लिक करें। अब उम्मीदवार पहले रजिस्ट्रेशन (Registration) के लिंक पर क्लिक कर पंजीकरण प्रक्रिया पुर कर लें। इसके बाद उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट (Printout) निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

मध्य प्रदेश एनएचएम भर्ती के स्टाफ नर्स के पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे उनको दस्तावेज सत्यापन एवं अन्य प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जायेगा। स्टाफ नर्स के पदों पर नियुक्त हुए उम्मीदवारों को 20 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जाएगा।


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT