नवोदय विद्यालय भर्ती : नवोदय विद्यालय में 40010 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती 2023 के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधीन नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने बिहार, झारखण्ड और पश्चिम बंगाल में संचालित किए जा रहे जवाहर नवोदय विद्यालयों (JNVs) में विभिन्न शिक्षक पदों (Teacher) पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। समिति पटना (Bihar) स्थित क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा अधिसूचना के मुताबिक विभिन्न विषयों के लिए प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT), स्नातकोत्तर शिक्षक (PGT) और विविध श्रेणी शिक्षक के कुल 321 पदों पर भर्ती की जानी है। यह भर्ती संविदा के आधार पर शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए की जानी है।

आवेदन प्रक्रिया नवोदय विद्यालय TGT, PGT और अन्य भर्ती हेतु (Application Process for Navodaya Vidyalaya TGT, PGT and Other Recruitment) -

ऐसे में जो उम्मीदवार JNV TGT, PGT भर्ती 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे NVS के पटना क्षेत्रीय कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, navodaya.gov.in/nvs/ro/Patna पर एनाउंसमें सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) में इसी अधिसूचना में दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंटस (Document) स्कैन कापियों के साथ जारी गई ईमेल आइडी पर भेजना होगा। बिहार, झारखण्ड और पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों के लिए पदवार अलग-अलग ईमेल आइडी जारी की गई है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें। आवेदन की आखिरी तारीख 10 जून 2023 निर्धारित है। 4000 (Expected)

नवोदय विद्यालय TGT, PGT और विविध शिक्षक की सैलरी (Navodaya Vidyalaya TGT, PGT and Miscellaneous Teacher Salary) -

बिहार, झारखण्ड और पश्चिम बंगाल के लिए JNV TGT, PGT संविदा भर्ती अधिसूचना के अनुसार सभी विषयों के पीजीटी (PGT) पदों के लिए 35,750 रुपये प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी। इसी प्रकार, टीजीटी और विविध श्रेणी शिक्षक पदों के लिए 34,125 रुपये सैलरी निर्धारित की गई है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT