NCL RECRUITMENT : कोल इंडिया में 1000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

NCL Apprentice : नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) की ओर से अप्रेंटिसशिप ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। यह भर्ती मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश रीजन के लिए हो रही है। भर्ती के लिए एनसीएल की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस (Application Process)  20 जुलाई से शुरू की जाएगी, आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 अगस्त 2023 निर्धारित की गयी है। पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र एनसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट www.nclcil.in पर जाकर भर सकेंगे।

भर्ती विवरण (Recruitment Details) -

यह भर्ती ग्रेजुएट अप्रेंटिस ट्रेनी एवं टेक्नीशियन अप्रेंटिस ट्रेनी के पदों पर निकाली गयी है। भर्ती दो रीजन मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के लिए की जाएगी। मध्य प्रदेश रीजन में ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 225 पदों और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 153 पदों पर भर्ती निकाली गयी है वहीं उत्तर प्रदेश में ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 155 पदों और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 167 पदों पर भर्ती की जाएगी। (1000 Expected)

क्या है योग्यता (What is Merit) -

एनसीएल अप्रेंटिसशिप ट्रेनी (Apprentice Trainee) भर्ती 2023 में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित स्ट्रीम में पदानुसार डिग्री या डिप्लोमा प्राप्त किया हो। अभ्यर्थी की आयु 30 जून 2023 के अनुसार न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 26 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मानदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़ लें।

भर्ती प्रक्रिया (Hiring Process) -

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उनको शैक्षिक योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जाएगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया का आयोजन 10 अगस्त 2023 को किया जा सकता है। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के लिए बुलाया जायेगा। ट्रेनिंग 21 अगस्त 2023 (संभावित) से शुरू की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT