NMDC RECRUITMENT : सरकारी विभाग में 1000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया


एनएमडीसी लिमिटेड ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (Excutive Trainee) के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 42 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स https://www.nmdc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। फिलहाल, इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई है।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, कुल 42 पदों में से 4 पद सिविल और 13 पोस्ट इलेक्ट्रिकल के निकाली गई है। वहीं, 12 पद Materials मैनेजमेंट और 13 पद के लिए मैकेनिकल निकाली गई है। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुार छूट दी जाएगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग (Engineering) या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने से पहले एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि नोटिफिकेशन (Notification) को ध्यान से पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कहीं कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र मान्य नहीं होगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 1000 (Coming Soon)

ऐसे होगा सेलेक्शन (Selection will be like this) -

उम्मीदवारों का सेलेक्शन उनके GATE 2022 स्कोर के आधार पर अगली चयन प्रक्रिया (जीडी और साक्षात्कार) के लिए किया जाएगा। सेलेक्शन प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर मौजूद नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए। 

एनएमडीसी एग्जीक्यूटिव ट्रेनी भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन (How to apply for NMDC Executive Trainee Recruitment) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.nmdc.co.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें। इसके बाद अप्लाई लिंक  (Apply Link) पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें। इसके बाद, सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड (Upload) करें। फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT