CRICKET : एंडरसन के साथ उनकी साझेदारी याद रखी जाएगी, ब्रॉड के संन्यास पर द्रविड़


भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने संन्यास ले रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को 'विशेष क्रिकेटर' बताया है, जिनकी जेम्स एंडरसन के साथ शानदार साझेदारी युगों-युगों तक याद रखी जाएगी।

37 वर्षीय ब्रॉड ने शनिवार को घोषणा की कि वह लंदन के किआ ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे अंतिम एशेज टेस्ट के समापन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

द्रविड़ ने यहां दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज से छह विकेट से हार के बाद कहा, "वह (ब्रॉड) एक शानदार गेंदबाज रहे हैं, वह महान रहे हैं। जिमी एंडरसन के साथ उनकी साझेदारी हमेशा याद रखी जाएगी।"

महान बल्लेबाज और भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, "एंडरसन और ब्रॉड पूरे दशक में इंग्लैंड के लिए खेले, उन्होंने वास्तव में कुछ शानदार प्रदर्शन किया है।"

उन्होंने कहा, "600 विकेट लेने और इतने टेस्ट मैच खेलने के लिए एक खास तरह के क्रिकेटर की जरूरत है।"

दिसंबर 2007 में श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण करने के बाद से ब्रॉड इंग्लैंड टेस्ट टीम के प्रमुख सदस्य रहे हैं। वह 167 कैप के साथ रिटायर होंगे और तेज गेंदबाजों में एंडरसन के बाद दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने मौजूदा अंतिम एशेज टेस्ट से पहले 600 विकेट लिए थे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज, जिन्होंने 2005 में लीसेस्टरशायर के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया और बाद में नॉटिंघमशायर चले गए, ने 121 वनडे और 56 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 178 और 65 विकेट लिए हैं।

द्रविड़ ने ब्रॉड को शानदार करियर के लिए बधाई दी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT