UPSSSC RECRUITMENT : 1400 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश सरकार के लखनऊ स्थित परिवहन आयुक्त कार्यालय में 477 प्रवर्तन कॉन्स्टेबल (Constable) की भर्ती के लिए आज यानी शुक्रवार, 7 जुलाई 2023 से शुरू हो गई है। इस भर्ती का आयोजन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा किया जा रहा है। आयोग द्वारा जारी प्रवर्तन कॉन्स्टेबल भर्ती अधिसूचना के अनुसार 225 पद अनारक्षित हैं, जबकि 99 ओबीसी, 93 एससी, 13 एसटी और 47 आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 28 जुलाई तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। 1000 (Coming Soon)

उत्तर प्रदेश प्रवर्तन कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया। (Application Process for Uttar Pradesh Enforcement Constable Recruitment) -

ऐसे में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म  (Application Form) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण (Registration) करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट (Submit) कर सकेंगे। आवेदन के दौरान सभी वर्गों के उम्मीदवारों को निर्धारित 25 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

उत्तर प्रदेश प्रवर्तन कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria for Uttar Pradesh Enforcement Constable Recruitment) -

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। UPSSSC प्रवर्तन कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (10+2) की परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 में उत्तीर्ण हुआ होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को यूपी सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT