Vidhan Sabha Recruitment : विधानसभा में 3000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 5वीं पास करें आवेदन


Vidhan Sabha Recruitment : अगर आप विधानसभा में नौकरी की इच्छा रखते हैं, तो आपके लिए अब बड़ा मौका है। आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर भर्ती निकाली गई हैं। जहां इन भर्तियों के लिए आवेदन कर अभ्यर्थी विधानसभा में नौकरी का अपना सपना पूरा कर सकते हैं। बता दें कि इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया से लेकर योग्यता और आवेदन शुल्क सहित तमाम जानकारियां भी आधिकारिक रूप से जारी की जा चुकी हैं। आइए जानते हैं विधानसभा में नौकरी के लिए क्या हैं महत्वपूर्ण योग्यताएं व उम्र सीमा...

इतने पदों पर निकाली गईं भर्तियां (Recruitment was done on so many posts) -

राजस्थान विधानसभा सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर निकाली गई भर्तियों से वे अभ्यर्थी काफी खुश हैं, जो विधानसभा में नौकरी की इच्छा रखते थे। आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा सचिवालय में निकाली गई भर्तियों के लिए पदों की संख्या भी स्पष्ट हो गई है। जहां जारी अधिसूचना के अनुसार राजस्थान विधानसभा सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के कुल 11 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। 3000 (Expected)

अभ्यर्थी इस तिथि तक यहां से करें आवेदन (Candidates should apply from here by this date) -

अगर आप राजस्थान विधानसभा सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जहां अभ्यर्थी जल्द ही अपना आवेदन पूरा कर लें, क्योंकि इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 जून 2023 निर्धारित की गई है, जो कि अब काफी नजदीक है। 
आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी राजस्थान विधानसभा सचिवालय की आधिकारिक वेबसाइट https://assembly.rajasthan.gov.in/ पर जाकर अपना आवेदन सबमिट कर सकते हैं। 

ये है शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा (This is the educational qualification and age limit) -

शैक्षणिक योग्यता - राजस्थान विधानसभा सचिवालय ने कई पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए जो शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की है, उसके अनुसार इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी कम से कम कक्षा 5वीं उत्तीर्ण होने चाहिए।  
उम्र सीमा - वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 18 से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। हालांकि वर्गानुसार यह सीमा अलग अलग भी हो सकती है। 

इस प्रकार देना होगा आवेदन शुल्क (The application fee has to be paid as follows) -

राजस्थान में निकलीं इन भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क भी देना होगा। राजस्थान विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रूपये जमा करने होंगे। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रूपये जमा करने होंगे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT