BCCI : भारत में होने वाले मैचों को अब केवल यहाँ देख पाएंगे, खरीद लिया इस कंपनी ने मीडिया राइट्स


वायाकॉम 18 ने बीसीसीआई के घरेलू अंतरराष्ट्रीय खेलों के मीडिया अधिकार हासिल कर लिए हैं। नवागंतुक, जो जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 टेलीविजन चैनल में लाइव एक्शन प्रसारित करता है, ने डिजिटल और टेलीविजन दोनों अधिकार जीते हैं, और प्रति गेम 67.8 करोड़ रुपये की कीमत चुकाने पर सहमति व्यक्त की है।

अंतिम संख्या पिछले चक्र के मूल्य की तुलना में लगभग 7.8 करोड़ रुपये अधिक है और बीसीसीआई की शर्त को पूरा करती है कि कुल मूल्य 60 करोड़ रुपये से अधिक है। कुल मिलाकर, मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा समर्थित और उदय शंकर के नेतृत्व में वायाकॉम 18, जिन्होंने स्टार इंडिया के प्रमुख के रूप में अपने समय के दौरान भारत में प्रसारण उद्योग में क्रांति ला दी, पांच वर्षों में 5966.4 करोड़ रुपये का योगदान देगा।

मार्च 2028 में समाप्त होने वाले समझौते के तहत वायाकॉम 18 पांच वर्षों के दौरान 88 खेलों का प्रसारण करेगा और सितंबर के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ शुरू होगा।

इसके साथ ही वायाकॉम 18 को बीसीसीआई से तीसरी संपत्ति मिल गई है। इसने पहले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के डिजिटल अधिकार और महिला प्रीमियर लीग (WPL) की रैखिक और डिजिटल संपत्तियां हासिल की थीं।

विकास की पुष्टि करते हुए, बीसीसीआई सचिव ने एक्स (First Twitter) पर कहा, "वायाकॉम 18 एक समझौते के तहत पांच वर्षों के दौरान 88 खेलों का प्रसारण करेगा जो मार्च 2028 में समाप्त होगा और अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ शुरू होगा।" सितम्बर।

"अगले 5 वर्षों के लिए लीनियर और डिजिटल दोनों के लिए @BCC मीडिया राइट्स जीतने के लिए @viacom18 को बधाई। @आईपीएल और @wplt20 के बाद भारत क्रिकेट दोनों क्षेत्रों में विकास जारी रखेगा, हम @BCCI मीडिया राइट्स के साथ-साथ साझेदारी का विस्तार करते हैं। हम साथ मिलकर क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित करना जारी रखेंगे।"

उन्होंने निवर्तमान प्रसारक स्टार इंडिया को भी धन्यवाद दिया। "वर्षों तक आपके समर्थन के लिए @starindia @DisneyPlusHS को भी बहुत-बहुत धन्यवाद। आपने भारत क्रिकेट को दुनिया भर में अपने प्रशंसकों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।"


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT