रविन्द्र जडेजा की विधायक पत्नी रिवाबा और बीजेपी सांसद में झड़प, देश सम्मान और अपमान का मामला, जानें पूरी खबर


Rivaba Jadeja (रिवाबा जडेजा) : गुजरात के जामनगर में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी की विधायक और प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) और बीजेपी की वर्तमान सांसद पूनमबेन माडम के बीच एक झड़प हो गई और इस झड़प का वीडियो (Rivaba Jadeja vs Poonamben Maadam) अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ज्यादा कुछ तो नहीं है लेकिन बीजेपी की वर्तमान सांसद और बीजेपी की ही वर्तमान विधायक रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) के बीच एक ऐसे मुद्दे पर झड़प हो रही है जो वास्तव में देश के हित और गौरव से जुड़ा है। तो आइये जानते हैं क्या है यह पूरा मामला और क्यों यह मुद्दा इस समय चर्चा में बना हुआ है...

रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) इसी वर्ष वहां की चुनाव में विजई होकर नई-नई विधायक बनी है और अभी ज्यादा दिन उन्हें हुए नहीं है इसी बीच एक मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और यह मामला है शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए रखी गई एक सभा का और इस सभा में बीजेपी सांसद पूनमबेन माडम भी आई थी और इसी श्रद्धांजलि सभा में रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) भी आई थी और जब श्रद्धांजलि देने का समय आया तो रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) और कई अन्य लोग चप्पल को उतार कर श्रद्धांजलि देने के लिए शहीदों के पास गए और उनकी मूर्तियों पर श्रद्धांजलि दिया लेकिन खास बात यह है रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) और भी अन्य उनके साथ जो लोग थे या उनके समर्थक थे वह श्रद्धांजलि देते समय चप्पल नहीं पहने हुए थे और चप्पल उतार कर वे श्रद्धांजलि दे रहे थे लेकिन बीजेपी की वर्तमान सांसद पूनमबेन (Poonamben Maadam) ने बिना चप्पल उतरे श्रद्धांजलि दिया और उसके कुछ समय बाद उन्होंने रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) को इस बात की सलाह दी कि ऐसे बड़े स्तर के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री भी चप्पल नहीं उतरते हैं।

तो यह रहा देश की एक जिम्मेदार सांसद के द्वारा विधायक को बताया जाने वाला है एक बड़ा ही अनमोल वाक्य जिसमें उन्होंने यह कहा कि चप्पल उतारना जरूरी नहीं है। चप्पल उतारना वास्तव में जरूरी नहीं है और न ही यह कहीं संविधान में लिखा गया है कि किसी शहीद को या किसी देवी देवता को श्रद्धांजलि या पूजन करते समय चप्पल उतार देना ही बड़ी बात है लेकिन यह तो सोचने का विषय है और यह अपने अपने दिमाग की बात है कि कौन कितना सोचता है और कौन कितना किसका सम्मान करता है। असल में भले ही संविधान में कोई नियम ना हो लेकिन हमारे लिए ऐसे पल और ऐसे लोग जो गौरव देने का काम करते हैं उनके लिए यदि हम यह थोड़ा सा काम कर देते हैं तो कोई बड़ी बात नहीं है। हालांकि चप्पल कांड को लेकर वर्तमान सांसद पूनमबेन (Poonamben Maadam) ने माफी मांग लिया है और इसे परिवार में होने वाले एक मिसअंडरस्टैंडिंग बताया है।

तो कैसी लगी आपको यह पूरी अपडेट बताइएगा जरूर और अगर आप चाहते हैं कि ऐसी ही अपडेट हम आपको हमेशा देते रहें तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं इसके लिए आपको स्क्रीन के दाहिने और हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप के लिंक का आइकन दिख जाएगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं और ऐसी खबरें हमेशा ही प्राप्त कर सकते हैं।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT