EMRS RECRUITMENT : 7001 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती जानिए आवेदन प्रक्रिया

देशभर के एकलव्य स्कूलों में बंपर भर्ती निकली है। सरकारी नौकरी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए यह एक सुनहरा मौका है। इस भर्ती के के लिए ईएमआरएस स्टाफ सिलेक्शन एग्जाम (ESSE) 2023 का आयोजन किया जायेगा जिसके लिए राष्ट्रीय आदिवासी छात्र शिक्षा समिति द्वारा नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। जो अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे आवेदन के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 18 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन पत्र EMRS की ऑफिशियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर उपलब्ध हैं।

भर्ती विवरण (Recruitment Details) -

यह भर्ती ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), हॉस्टल वॉर्डेन (मेल) और हॉस्टल वॉर्डेन (फीमेल) के 6329 पदों पर निकाली गयी है। ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के लिए भर्ती कुल 5660 पदों, हॉस्टल वॉर्डेन (मेल) के 335 पद और हॉस्टल वॉर्डेन (फीमेल) के 334 पदों पर की जाएगी। 1000 (Comi

इन स्टेप्स से करें आवेदन (Apply with these steps) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती का लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके आगे बढ़े। अब नए पेज पर आपको आवेदन से संबंधित लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके आप ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) केवल ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है, अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार्य नहीं हैं।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

आवेदन पत्र भरने के साथ आपको आवेदन शुल्क भरना अनिवार्य है, बिना आवेदन शुल्क के भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) अपूर्ण माने जाएंगे और ऐसे आवेदन स्वतः ही रिजेक्ट हो जायेंगे। टीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस 1500 रुपये और वॉर्डेन के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये जमा करना होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT