High Court Recruitment : 12000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


High Court Recruitment : अगर आप काफी समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अब आपके लिए बड़ा बेहतरीन मौका है। आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने स्टेनोग्राफर के कई पदों पर नौकरी निकाली है। कोर्ट ने भर्ती के लिए आवश्यक तमाम जानकारियां पहले ही अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करते हुए स्पष्ट कर दी हैं। वहीं इन भर्तियों के लिए शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा, आवेदन प्रक्रिया के लिए लिंक भी साझा कर दी गई है। अगर आप भी इन पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको जारी नोटिफिकेशन जरूर पढ़ना चाहिए। आइए इस आर्टिकल के माध्यम से जानते हैं कि इस भर्ती के लिए क्या है नोटिफिकेशन में महत्वपूर्ण बातें...

इतने पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए ये है आवेदन शुल्क (This is the application fee for the recruitment on so many posts) -

हाईकोर्ट में निकली इन भर्तियों के लिए पदों की संख्या का स्पष्टीकरण भी कोर्ट ने अधिसूचना के माध्यम से कर दिया है। जहाँ अधिसूचना के अनुसार पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) ने स्टेनोग्राफर के कुल 51 पदों पर भर्ती निकाली है। 
वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को निर्धारित आवेदन शुल्क भी देना होगा। बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अपने वर्ग के अनुसार आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जिसमें सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 1100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 550 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। 12000 (Expected)

अभ्यर्थी यहां से इस तिथि तक कर सकेंगे आवेदन (Candidates will be able to apply from here till this date) -

इन पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए हाईकोर्ट द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जारी अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 03 अगस्त 2023 से शुरू की जायेगी। वहीं इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 23 अगस्त 2023 तक चलेगी। 
वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) की अधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाना होगा। आवेदन के दौरान अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की त्रुटि से बचना चाहिए, अन्यथा उनका आवेदन निरस्त हो सकता है।

ये अभ्यर्थी होंगे आवेदन के पात्र (These candidates will be eligible to apply) - 

उपर्युक्त पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए हाई कोर्ट ने उन्हीं अभ्यर्थियों को आवेदन करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं, जो अधिसूचना में निर्धारित योग्यताओं से पूर्ण हैं - 
* शैक्षणिक योग्यता - इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से कक्षा 12वीं पास होने की मार्कशीट होना आवश्यक है। वहीं कई अन्य महत्वपूर्ण योग्यताएं भी निर्धारित की गई हैं, जो कि अधिसूचना में व्यक्त हैं। 
* उम्र सीमा - इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 37 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि वर्ग के अनुसार उम्र सीमा में छूट भी हो सकती है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT