Asia Cup 2023 : इफ्तिखार अहमद ने धुआंधार पारी, भारत के महान क्रिकेटर सुरेश रैना का रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर


पाकिस्तान के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के शुरुआती मैच में नेपाल के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। इफ्तिखार ने टूर्नामेंट के इतिहास में चौथा सबसे तेज शतक बनाया है। 

पाकिस्तान की शुरुआत रही खराब (Bad start for Pakistan) -

इफ्तिखार अहमद ने टीम को विशाल स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया और 6 विकेट पर 342 रन तक पहुंचाया। पाकिस्तान ने ओपनर बल्लेबाज फखर जमान और इमाम उल हक के विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए और 6.1 ओवर के बाद टीम का स्कोर 2 विकेट पर 25 रन था।

बाबर ने रिजवान के साथ पारी संभाली (Babar took over the innings with Rizwan) -

इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने विकेटकीपिंग (Wicket keeper) बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के सात मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 86 रन की साझेदारी की। रिजवान के 50 गेंदों पर 44 रन बनाए और बुरी तरह से रन आउट हो गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media)  पर वायरल हो गया।

बाबर और इफ्तिखार की बड़ी साझेदारी (Big partnership of Babar and Iftikhar) -

बाद में बाबर ने इफ्तिखार के साथ मिलकर मैच PAK vs NEP में अपनी पारी से कई बड़े रिकॉर्ड (Big Record) तोड़े और इफ्तिखार ने भी इतिहास रचा। दोनों बल्लेबाजों के बीच 214 रनों की बड़ी साझेदारी की और इस दौरान बाबर और इफ्तिखार दोनों ने अपने बल्ले से रनों की बरसात करते हुए शतक जड़े। इफ्तिखार ने 50 ओवर फॉर्मेंट में अपना पहला शतक बनाया।

एशिया कप से सबसे तेज शतक (Fastest century from Asia Cup) -

टूर्नामेंट Asia Cup में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में इफ्तिखार केवल पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (53 गेंद), श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या (55 गेंद) और भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (66 गेंद) से पीछे हैं।

एशिया कप की पांचवें विकेट के सबसे बड़ी साझेदारी (The biggest partnership for the fifth wicket of Asia Cup) -

इफ्तिखार का यह शतक एशिया कप (Asia Cup) में छठे या उससे नीचे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे बड़ा स्कोर था। इकतखार और बाबर की 214 रनों की साझेदारी एशिया कप (Asia Cup) में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इफ्तिखार ने 71 गेंदों पर 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 109 रन बनाकर नाबाद पारी खेली।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT