CRICKET : इशांत शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की तारीफ, खुश हुए क्रिकेट प्रेमी जानिए खबर


एमएस धोनी और विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है। एमएस धोनी की कैप्टेंसी में टीम इंडिया आईसीसी की तीन ट्रॉफी पर कब्जा जमाने में सफल रही, तो कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने विदेशी धरती पर जीत दर्ज करने की कला सीखी। दोनों की कप्तानी में खेल चुके अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने विराट और धोनी की कैप्टेंसी की तुलना की है।।

ईशांत शर्मा ने जियो सिनेमा के एक शो पर बातचीत करते हुए विराट कोहली और धोनी (Dhoni) की कप्तानी का जिक्र किया। उन्होंने कहा, "वह (विराट कोहली) बेस्ट थे। जब विराट कैप्टन थे, तो बॉलिंग पूरी तरह से कंप्लीट थी। जब हम माही भाई की कप्तानी में खेल रहे थे, तो हम बदलाव के दौर से गुजर रहे थे। उस समय पर शमी (Shami) और उमेश नए थे और उनके अलावा सिर्फ मैं था। बाकी सभी रोटेट होते रहते थे। भुवनेश्वर भी उस वक्त नए थे। बातचीत करने में माही भाई का कोई मैच नहीं है।"

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, "हालांकि, माही भाई ने गेंदबाजों को तैयार किया और वह विराट के लिए छोड़ गए। शमी और उमेश उस समय तक अलग ही गेंदबाज बन चुके थे और फिर जसप्रीत बुमराह का आगमन हुआ। ऐसे में विराट को शानदार टीम मिली। सबसे अच्छी चीज जो कोहली (Kohli) ने की वह यह थी कि बतौर कप्तान वह हर खिलाड़ी का मजबूत पक्ष जानने में सफल रहे।"

किसके साथ आया गेंदबाजी करने में मजा? (Who did you enjoy bowling with?) -

ईशांत शर्मा ने शो के दौरान उस भारतीय गेंदबाज (Indian Bowling) का भी नाम बताया, जिसके साथ बॉलिंग करने में उनको सबसे ज्यादा मजा आया। उन्होंने कहा, "अगर आप शमी और बुमराह के साथ मेरे नंबर्स देखेंगे, तो हमने काफी अच्छा किया है। हालांकि, मुझे सबसे ज्यादा बॉलिंग करने में मजा जहीर खान के साथ आया। वह हर चीज को काफी आसान रखते थे। उन्होंने मुझे रिवर्स स्विंग के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि बल्लेबाज बॉल की साइन की तरफ देखता है, तो गेंद को दूसरे हाथ में लेकर दौड़ना शुरू किया करो। अगर कोई आपके लिए चीजों को आसान बनाता है, तो उसके साथ रहकर आपको काफी फायदा पहुंचता है।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT