Railway Recruitment : मेट्रो में 8000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती 10वीं पास करें आवेदन

Railway Recruitment : अगर आप मेट्रो में नौकरी करना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। बता दें कि एमपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (MPMRCL) ने पर्यवेक्षक (संचालन) सहित कई अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अधिसूचना जारी कर आवेदन की तिथि स्पष्ट कर दी है। अगर आप इन पदों पर आवेदन के इच्छुक हैं, तो सबसे पहले आपको इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया सहित योग्यता भी जरूर चेक करनी चाहिए। आइए जानते हैं भर्ती से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां...

इतने पदों पर आवेदन शुल्क के साथ अभ्यर्थी करें आवेदन - 

अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो एमपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही अधिसूचना के माध्यम से पदों की संख्या स्पष्ट कर दी है। जहां पर्यवेक्षक (संचालन) के 26 सहित कुल 88 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसमें पर्यवेक्षक (सिग्नलिंग एवं टेलीकॉम/रोलिंग स्टॉक) के 07 और अनुरक्षक (सिग्नलिंग एवं टेलीकॉम/रोलिंग स्टॉक) के भी 10 पद शामिल हैं। 8000 (Coming Soon)

वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को निर्धारित आवेदन शुल्क भी देना होगा। जिसमें एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 295 रूपये और जनरल/ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 590 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा।

अभ्यर्थी इस तिथि तक यहां से करें आवेदन - 

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हेतु अब अभ्यर्थियों को अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आपको बता दें कि अभ्यर्थियों के लिए लिए इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 जुलाई 2023 से शुरू की जायेगी। वहीं इन पदों पर अभ्यर्थी 31 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकेंगे। वहीं अभ्यर्थियों को आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने के बार आवेदन का मौका नहीं दिया जाएगा।

वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को एमपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट mpmetrorail.com पर विजिट करना होगा। 

इस योग्यता और उम्र सीमा के अभ्यर्थी करें आवेदन - 

मेट्रो में कई पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा निर्धारित की है। जहां इस योग्यता के अभ्यर्थी ही इन पदों पर आवेदन के पात्र होंगे। योग्यता और उम्र सीमा इस प्रकार है - 

* शैक्षणिक योग्यता - उपर्युक्त पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के लिए हर पद के लिए अलग अलग योग्यता निर्धारित की है। जिसके लिए नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ें।

* उम्र सीमा - मेट्रो में कई पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि वर्ग के अनुसार उम्र सीमा में बदलाव भी संभव है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT