POST OFFICE BHARTI : 7000 क्लर्क लेवल, सहायक इत्यादि पदों पर डाक विभाग में भर्ती, 10वीं 12वीं करें आवेदन


POST OFFICE RECRUITMENT : अगर आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपकी यह ख्वाहिश अब जल्द पूरी हो सकती है। क्योंकि इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) ने एग्जीक्यूटिव के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इतना ही नहीं बैंक ने इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। वहीं इन पदों पर अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता सहित तमाम जरूरी जानकारियां भी साझा कर दी गई हैं। इतना ही नहीं अभ्यर्थियों को इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा देने भी ऑफलाइन जाने की आवश्यकता नहीं होगी। क्योंकि सिलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट या ग्रुप डिस्कशन या पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर ही किया जायेगा। आइए जानते हैं भर्ती से जुड़ी मुख्य जानकारियां...

POST OFFICE BHARTI : इतने पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए ये है सैलरी - 

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) में निकाली गई भर्ती के लिए पदों की संख्या के साथ ही आवेदन शुल्क भी अधिसूचना के माध्यम से स्पष्ट कर दिया गया है। बता दें कि इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में एग्जीक्यूटिव के कुल 132 पदों पर भर्ती की जानी है। 

वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को निर्धारित आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। जिसमें सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रूपये जमा करने होंगे। वहीं एससी/एसटी और दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये जमा करने होंगे। 7000 पदों पर जल्द एक और भर्ती आ सकती है।

POST OFFICE BHARTI : इस तिथि तक यहां से करें आवेदन - 

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक द्वारा एग्जीक्यूटिव के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जहां इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 26 जुलाई से शुरू की गई है। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2023 निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी इसी तिथि तक आवेदन के पात्र होंगे। क्योंकि इस तिथि से बाद अभ्यर्थियों के आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जायेंगे। 

वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) की अधिकारिक वेबसाइट https://www.ippbonline.com/ पर विजिट करना होगा। 

POST OFFICE BHARTI : ये अभ्यर्थी ही होंगे आवेदन के पात्र - 

उपर्युक्त पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए केवल वही अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे, जो अधिसूचना में निर्धारित योग्यता के अनुरूप होंगे। जिसमें शैक्षणिक योग्यता के साथ साथ उम्र सीमा भी निर्धारित की गई है। 

* शैक्षणिक योग्यता - इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है। वहीं अनुभवी उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। 

* उम्र सीमा - इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 35 वर्ष होनी चाहिए।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT