UP Police Vanancy : पुलिस विभाग में 52003 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया


UP Police Bharti 2023 : यूपी पुलिस में 52 हजार कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर है। सिपाही भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में और समय लग सकता है। इसकी वजह यह है कि फिलहाल, भर्ती के लिए टेंडर नोटिस जारी किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, एईओआई (एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट) भेने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2023 है। इस अवधि के भीतर इच्छुक कंपनियां sampark@uppbpb.gov.in पर पर आवेदन कर सकते हैं। अब ऐसे में, जब पच्चीस अगस्त तक कंपनीज आवेदन करेगी तो फिर इसके बाद आगे की प्रक्रिया होगी। इसलिए जाहिर तौर नोटिफिकेशन जारी होने में और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में वक्त लग जाएगा।  

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 


UP Police Bharti 2023 : ऑनलाइन आवेदन से लेकर होगी कंपनी पर ये जिम्मेदारी 

एग्जाम कराने वाली कंपनी के कंधों पर यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रक्रिया, एडमिट कार्ड, प्रोविजनल आंसर-की, फाइनल आंसर-की और बायोमेट्रिक वैरीफिकेशन और हेल्पलाइन समेत कई अन्य कार्यों की जिम्मेदारी होगी। वहीं, इन कंपनीज के लिए UPPRPB की ओर से सख्त निर्देश भी जारी किए गए थे। ऐसे में, कंपनीज को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ लें।

UP Police Bharti 2023 : 15 जुलाई तक जारी होना था नोटिफिकेशन

यूपी पुलिस में 52 हजार सिपाही भर्ती नोटिफिकेशन को लेकर पहले प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई थी कि यह 15 जुलाई, 2023 तक जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, पंद्रह जुलाई के बाद अब एक महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन अभी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। वहीं, इस संबंध में टेंडर से जुड़ा यह एक नोटिस जारी किया गया है। 

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT