Asia Cup 2023 : एसीसी ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर दिया बड़ी बयान, क्रिकेट प्रेमी के लिए आई बड़ी खुशखबरी


एशिया कप 2023 में दूसरी बार भारत-पाकिस्तान आगामी 10 सितंबर को भिड़ेंगे। 2 सितंबर को जब दोनों पहली बार आमने-सामने हुए थे तो बारिश विलेन बन गई थी। इस बार बारिश कोई खलल ना पैदा करे, इसके लिए एसीसी  ने बड़ा कदम उठाया है।

श्रीलंका (Sri Lanka) के मौसम को देखते हुए एशियाई क्रिकेट परिषद ने शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को होने वाले सुपर- 4 मैच के लिए रिजर्व डे (Reverse Day) जोड़ने का फैसला किया। अन्य किसी सुपर-4 मैच के लिए कोई आरक्षित दिन नहीं होगा।

4 मैच के लिए रखा गया रिजर्व डे (Reserve day kept for 4 matches) -

इसका मतलब है कि अगर 10 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मुकाबले के दौरान बारिश खलल डालती है, तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जा सकता है, जहां से इसे रोका गया था। एसीसी (AAC) ने एक बयान में कहा, "10 सितंबर 2023 को कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पाकिस्तान (Pakistan) और भारत के बीच एशिया कप 2023 Asia Cup) सुपर-4 के मैच के लिए एक रिजर्व डे शामिल किया गया है।"

दर्शकों टिकट संभाल कर रखने की दी गई सलाह (Visitors were advised to keep tickets safe) -

बयान में कहा गया है, "अगर प्रतिकूल मौसम पाकिस्तान और भारत (India) मैच के दौरान खेल को बाधित करता है, तो मैच 11 सितंबर 2023 को को खेला जाएगा। इसके अलावा 17 सितंबर को खेले जाने वाले एशिया कप फाइनल (Final)  के लिए भी एक रिजर्व डे रखा गया है।

बारिश के कारण अगर मैच रिजर्व डे पर होने की स्थिति में, एसीसी ने कहा कि दर्शक अपने मैच टिकट (Match Ticket) अपने पास रखें, जो रिजर्व डे पर वैध माना जाएगा। बता दें कि लीग चरण में बारिश (Rain) के चलते भारत-पाकिस्तान का मैच रद्द हो गया था।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT