Asia Cup Final : एशिया कप में भारत बनाम श्रीलंका का होगा फाइनल, यह रहे दोनों टीम के आंकड़े और इतिहास


India vs Sri Lanka in Asia Cup final 2023 : भारत (INDIA) और श्रीलंका (SL) एशिया कप की दो सबसे सफल टीमों के बीच 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमें इस खिताब को अपने नाम करना चाहेंगी।

किसकी झोली में आएगी जीत -

सुपर मुकाबले में भारत ने श्रीलंका (Ind vs SL) को 41 रन से हराकर फाइनल का टिकट कटाया था। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि खिताबी मुकाबले में जीत किसकी झोली में आएगी। हालांकि, दोनों टीमों ने टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। 

दोनों टीमों के बीच 8वीं बार होगा Final -

भारत (IND) और श्रीलंका (SL) का 7 बार एशिया कप फाइनल (Asia Cup final) में एक दूसरे से मुकाबला हुआ है। कल दोनों टीमों के बीच आठवीं बार कोलंबो (Colombo) के आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premdasa Stadium) में एशिया कप फाइनल (Asia Cup Final) का मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में 4 जीत के साथ श्रीलंका (SL) पर भारत (IND) का पलड़ा भारी है। श्रीलंका (SL) ने 3 फाइनल में भारत (IND) को हार दी है।

एशिया कप (Asia Cup) की सबसे सफल टीम है भारत -

भारत (IND) ने 7 बार एशिया कप की ट्रॉफी (Asia Cup Trophy) अपने नाम की है तो वहीं, श्रीलंका (SL)  ने 6 बार एशिया कप की ट्रॉफी (Asia Cup Trophy) जीती है। वनडे एशिया कप में 20 बार भारत (IND) और श्रीलंका (SL) की भिड़ंत हुई है। इसमें आंकड़े बहुत ही दिलचस्प हैं। दोनों टीमों ने बराबरी के साथ 10-10 मैचों में एक दूसरे पर जीत हासिल की है। 

हेड टू हेड (Head-to-head) वनडे मुकाबले -

भारत और श्रीलंका (Ind vs SL)  ODI के बीच कुल 166 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम 97 मैचों में जीत के साथ काफी मजबूत बनकर उभरी है। दूसरी तरफ 57 मैचों में श्रीलंका ने जीत दर्ज की है। इसके अलावा एक मैच का टाई रहा और 11 मैचों का बारिश या किसी अन्य कारणों से कोई परिणाम नहीं निकला है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT