Asian Games 2023 : एशियन गेम्स के पहले भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव, टीम में हुआ उथल-पुथल



Asian Games : भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) हांगझू एशियन गेम्स (Hangzhou Asian Games) में अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार को मलेशिया (Malaysia) के विरुद्ध क्वार्टर फाइनल मुकाबले से करेगी। महिला क्रिकेट टीम पहली बार एशियन गेम्स (Asian Games) में उतरेगी।

इस मुकाबले में भारतीय टीम अपनी नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के बिना उतरेगी। क्योंकि आईसीसी (ICC) ने बांग्लादेश (BAN)  दौरे पर व्यवहार के चलते उन्हें दो मैचों के लिए निलंबित किया है। हरमनप्रीत की अनुपस्थिति में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) टीम की अगुआई करेंगी।

मलेशिया (Malaysia) ने हांगकांग (Hongkong) को दी है पटखनी -

मलेशिया (Malaysia) ने शुरुआती मुकाबले में हांगकांग (Hongkong ) को 22 रन से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई थी। मलेशिया (Malaysia) के विरुद्ध भारतीय टीम को जीत दर्ज करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी, लेकिन उसकी असली परीक्षा सेमीफाइनल में होगी। जहां उसका सामना बांग्लादेश (Bangladesh) से हो सकता है।

टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी शामिल -

भारत (INDIA) के अलावा पाकिस्तान (PAK), श्रीलंका (SL)  और बांग्लादेश (BANLADESH) की टीमें काफी मजबूत हैं। 23.7 वर्ष की औसत आयु के साथ भारत (IND) के पास खिलाडि़यों का एक युवा समूह है, जो पोडियम पर शीर्ष पर पहुंचने के लिए इच्छुक होगा। शेफाली वर्मा (Shefali Verma) , रिचा घोष (Richa Ghosh) और तितास साधु (Titas Sadhu) के रूप में अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के तीन सदस्य हैं।

वहीं, कनिका आहूजा (Kanika Ahuja) और मिन्नू मणि (Mitru Mani)  के रूप में, उनके पास कुछ रोमांचक संभावनाएं हैं। टीम इंडिया को जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodriguez) के अनुभव का भी फायदा मिलेगा। एशियाई विरोधियों के विरुद्ध उनका हालिया रिकार्ड काफी अच्छा है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT