ODI Ranking : ODI में ऑस्ट्रेलिया बना नंबर वन, पाकिस्तान क्रिकेट को लगा बड़ा झटका जानिए खबर


एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरने से ठीक पहले पाकिस्तान (Pakistan) की टीम को जोर का झटका लगा है। बाबर आजम एंड कंपनी की वनडे में बादशाहत खत्म हो गई है। दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को मात देते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) फिर से दुनिया की नंबर वन टीम बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया बनी नंबर वन (Australia became number one) -

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने के बाद पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे में नंबर एक का ताज छीना था। हालांकि, बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम इस बादशाहत को ज्यादा दिन बरकरार नहीं रख सकी है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 123 रन से हराने के साथ ही फिर से नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है।

कंगारू टीम का टॉप क्लास शो (Kangaroo team's top class show) -

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में कंगारू टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा। बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर(David Warner) और मार्नस लाबुशेन ने जमकर धमाल मचाया। वॉर्नर ने शानदार बैटिंग करते हुए 93 गेंदों पर 106 रन की लाजवाब पारी खेली। वहीं, लाबुशेन ने 124 रन ठोके। ट्रेविस हेड ने महज 36 गेंदों पर 177 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 64 रन कूटे। हेड और वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए महज 11.5 ओवर में 109 रन जोड़े। इसके बाद वॉर्नर और लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 149 रन की पार्टनरशिप जमाई, जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने स्कोर बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 392 रन टांगे।

एडम जम्पा ने किया गेंद से कमाल (Adam Zampa did wonders with the ball) -

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की ओर से एडम जम्पा ने जमकर कहर बरपाया। जम्पा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर के स्पेल में 48 रन खर्च करते हुए 4 बड़े विकेट अपने नाम किए। वहीं, सीन एबॉट और नाथन एलिस की झोली में दो-दो विकेट आए।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT