India vs Australia : भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने चली चाल, इस खूंखार गेंदबाज की कराई वापसी


 India vs Australia : विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत (INDIA) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगी। ऐसे में बाएं कलाई की चोट से उबरने के बाद कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) टीम में वापसी कर सकते हैं।

कमिंस की प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) -

गुरुवार को सीरीज की शुरुआत से पहले कमिंस ने प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस (Pre-match press conference) की। इसमें उन्होंने अपनी टीम से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। कमिंस ने कहा कि हमारे पास अलग-अलग जगहों पर खेलने के लिए कई खिलाड़ी हैं। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। मेरी कलाई पूरी तरह से ठीक है। मैं उम्मीद करता हूं कि तीनों मैच खेलूंगा।

स्टॉर्क (Starc) नहीं होंगे शामिल -

कमिंस ने कहा कि स्टॉर्क अभी नहीं खेलेंगे। हम सभी खिलाड़ियों को खेलने के लिए समय देंगे और विश्व कप (World Cup ) पर भी हमारी नजरें हैं। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी चोट से उबर गए हैं और फिट हैं। स्मिथ भारत के खिलाफ पहले मैच में खेलेंगे। दक्षिण अफ्रीका (SA) के खिलाफ मैच में ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) को सिर पर चोट लगने के बाद लाबुशेन (Labuschagne) उनकी जगह लाया गया।

लाबुशेन पर बोले कमिंस -

कमिंस ने कहा कि लाबुशेन कमाल के खिलाड़ी हैं। द. अफ्रीका (SA) के खिलाफ उन्होंने काफी अच्छा खेला। ऐसे में लाबुशेन को टीम में  जगह दी जा सकती है। इसके अलावा डेथ ओवरों में एडम जम्पा (Adam Zampa) को जगह मिल सकती है। कमिंस ने कहा कि जम्पा ने केवल रन रेट को बेहतर करने में बल्कि डेथ ओवरों में विकेट चटका सकते हैं।

सभी खिलाड़ियों को देंगे मौका -

कमिंस ने कहा कि हम सभी खिलाड़ियों को मौका देंगे, जिससे खिलाड़ी विश्व कप से पहले थके नहीं। कमिंस ने कहा कि मार्श बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हमने द. अफ्रीका (SA) के खिलाफ T-20 की धमाकेदार शुरुआत की। हालांकि वनडे में हम चूक गए।

भारतीय पिच पर बोले कमिंस (Cummins) -

कमिंस ने कहा कि मुझे साल के किसी भी समय भारतीय पिच हमेशा से एक जैसी लगती हैं। सिर्फ गर्मी का फर्क होता है। मार्च की तुलना में अभी काफी गर्मी है, लेकिन हमने यहां काफी मैच खेले हैं, इसलिए हमें परिस्थितियों की अच्छी जानकारी है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT