World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने जर्सी किया लॉन्च, जर्सी देखकर आपके उड़ जाएंगे


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 5 अक्टूबर से भारत में शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप के लिए जर्सी लॉन्च कर दी है। जर्सी के किनारे पर फेमस डिजाइनर आंटी फियोना क्लार्क की डिजाइन की गई फर्स्ट नेशंस कलाकृति को शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप में पीले रंग की ही जर्सी में ही नजर आएगी। जर्सी में कोई खास बदलाव (Change) नहीं किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने वर्ल्ड कप की जर्सी का वीडियो (Video) अपने सोशल एकाउंट पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में मैक्सवेल नई जर्सी (Jersey)  में नजर आ रहे हैं। उन्होंने निजी तौर पर 1999 वर्ल्ड कप की जर्सी को बेस्ट बताया है।

टी-20 में अब ब्लैक की जगह हरे में नजर आएगी कंगारू टीम (Kangaroo team will now be seen in green instead of black in T-20) -

वर्ल्ड कप की जर्सी से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2023-24 सीजन के लिए भी तीनों फार्मेट (Format) की नई किट भी जारी की है। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team)  इस सीजन के टी-20 मैच में ब्लैक की जगह हरे रंग की ड्रेस में नजर आएगी।

महिलाओं और पुरुषों टीमों के लिए अलग-अलग किट तैयार की गई है। दोनों की जर्सी में कुछ छोटे-छोटे बदलाव किए गए हैं।

पुरुषों की टी-20 जर्सी में कॉलर नहीं रखा गया है, जबकि महिलाओं की जर्सी (Jersey) में कॉलर को शामिल किया गया है। पुरुषों की जर्सी के लिए अभी किसी को स्पॉन्सर नहीं बनाया गया है। महिलाओं के लिए कॉमनवेल्थ बैंक ही स्पॉन्सर है।

भारत के खिलाफ अभियान की शुरुआत (Start of campaign against India) -

ऑस्टेलिया भारत के खिलाफ 8 अक्टूबर को अहमदाबाद में अपना मैच खेलकर टूर्नामेंट में अपने सफर की शुरुआत करेगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT