England vs New Zealand : वर्ल्ड कप के पहले बेन स्टोक्स ने खेली तूफानी पारी, यह देखकर मैदान में आया रनो का बवंडर


Ben Stokes hit 4th ODI hundred : न्यूजीलैंड (New-Zealand) की टीम इन दिनों इंग्लैंड (England) के दौरे पर हैं, जहां वे अब चार मैचों की one-day series खेल रही है। London के केनिंग्टन द ओवल(Kennington The Oval)में आज दोनों टीमों के बीच series का तीसरा मैच खेला जा रहा है।

न्यूजीलैंड (NZ) ने जीता टॉस -

मैच में न्यूजीलैंड(New-Zealand) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में अंग्रेजी बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड(New-Zealand)गेंदबाजों को जमकर धोया। हालांकि इंग्लैंड(England )की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओवर की पहली ही गेंद पर ट्रेंट बोल्ट(Trent Boult) ने जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) को pavilion भेजा।

इंग्लैंड (ENGLAND) की शुरुआत रही खराब -

13 रन पर टीम जो रूट (Joe Root) के रूप में अपना दूसरा विकेट गंवा बैठी। इसके बाद क्रीज पर डेविड मालन(David Malan)और बेन स्टोक्स(Ben Stokes) की जोड़ी आई, जिन्होंने बल्ले से कोहराम मचा दिया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 165 गेंदों में 199 रन की record साझेदारी की।

Century से चूके मालन (Malan) -

इसके बाद मालन(Malan) 95 गेंदों में 12 चौके और एक छक्का के साथ 96 रन बनाकर pavilion लौट गए। इसके बाद जोस बटलर(Jos Butler) के साथ मिलकर स्टोक्स(stokes)ने चौथे विकेट के लिए भी 46 गेंदों में 78 रन जोड़े। बाद में स्टोक्स(Stokes) ने लियाम लिविंगस्टोन(Liam Livingston) पांचवें विकेट के लिए 30 गेंदों में 46 रन जोड़े।

Stokes ने रचा इतिहास -

स्टोक्स(Stokes) इस मैच में 124 गेंदों में 146.77 के strike rate से 15 चौके और 9 छ्क्कों लगाकर अपने बल्ले से 182 कूटे। वे वनडे में 12वां सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी हैं। 44वें ओवर की तीसरी गेंद पर बेन लिस्टर(Ben Lister ) ने विल यंग(Will Young) के हाथों कैच से स्टोक्स(Stokes) को pavilion भेजा, लेकिन तब तक स्टोक्स(Stokes) अपना काम कर चुके थे।

The highest ever individual score for England in ODIs - Ben Stokes 182 (124).

England के लिए जड़ा सबसे बड़ा स्कोर -

स्टोक्स(Stokes) की पारी की बदौलत इंग्लैंड(England) ने न्यूजीलैंड(New-Zealand) के सामने जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य रखा है। ऐसे में स्टोक्स(Stokes) इंग्लैंड(England) के लिए सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। स्टोक्स ने पांच साल बाद one-day में शतक जड़ा है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT