BSE SHARE PRICE : बीएसई का यह शेयर करवा रहा है इन्वेस्ट को मालामाल, इस का दाम जानकर आप चौंक जाएंगे आप


बीएसई के शेयरों में लगातार चौथे दिन तेजी रही, बुधवार को 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद इसमें 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। स्टॉक 1,047 रुपये के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर के करीब है, जो पिछले साल मार्च में पहुंचा था।

आज की तेजी के साथ स्टॉक ने 2023 के लिए अपनी बढ़त को 87 फीसदी तक पहुंचा दिया है. 2022 में 15 प्रतिशत गिरने से पहले, स्टॉक 2021 में तीन गुना हो गया था। जुलाई में 32 प्रतिशत की वृद्धि के बाद इस महीने शेयरों में लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

कंपनी द्वारा सार्वजनिक होने के बाद से अपने तीसरे शेयर बायबैक की घोषणा के बाद से शेयरों में भी लगातार बढ़त देखी जा रही है। इस साल जुलाई में कंपनी ने टेंडर ऑफर रूट के जरिए 375 करोड़ रुपये के बायबैक की घोषणा की थी.
आज के उछाल से कंपनी का शेयर मूल्य इसके बायबैक मूल्य 816 रुपये से लगभग 27 प्रतिशत अधिक हो गया है।

शेयर बायबैक की समयसीमा का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

इससे पहले 2018 में, बीएसई ने 822 रुपये प्रति शेयर (Share) (असमायोजित कीमत) पर 166 करोड़ रुपये का ओपन मार्केट शेयर बायबैक पूरा किया था। बाद में, 2019 में, स्टॉक एक्सचेंज ने 460 करोड़ रुपये का टेंडर ऑफर बायबैक किया,  (Share Market) जब उसने अपने शेयरों को 680 रुपये प्रति शेयर पर पुनर्खरीद किया। इस लेख में बायबैक के बारे में और जानें।

पिछले साल, बीएसई ने 2:1 बोनस इश्यू की भी घोषणा की थी, जिसका मतलब था कि उसने प्रत्येक एक शेयर के लिए दो बोनस शेयर जारी किए थे। स्टॉक मार्च 2022 से एक्स-बोनस कारोबार कर रहा है। स्टॉक एक्सचेंज ने वित्तीय वर्ष 2023 के लिए प्रति इक्विटी शेयर (Share) 13.5 रुपये का लाभांश भी घोषित किया था।

ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने बुधवार को स्टॉक को अपनी पिछली रेटिंग ऐड से अपग्रेड कर दिया और इसका मूल्य लक्ष्य 940 रुपये से बढ़ाकर 1,230 रुपये कर दिया।
ब्रोकरेज ने कहा कि बीएसई की डेरिवेटिव बाजार हिस्सेदारी चालू वित्त वर्ष की मार्च तिमाही तक लगभग 10 प्रतिशत तक पहुंचने की संभावना है, (Share Market) जो बड़े सदस्य ब्रोकरों के शामिल होने, नए साप्ताहिक सूचकांक अनुबंधों की लॉन्चिंग, हेजिंग गतिविधि और सक्रिय में निरंतर वृद्धि से प्रेरित है। व्यापारी.

बीएसई के शेयर 7.7 प्रतिशत बढ़कर 1,042 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT