CDSL SHARE PRICE : शेयर मार्केट में CDSL के शेयर ने मचाई खलबली, निवेश हुए करोड़पति


ससेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज के शेयरों (Shares) में सोमवार सुबह करीब 5 फीसदी का उछाल आया। पिछले हफ्ते मंगलवार को एंबिट द्वारा स्टॉक को खरीद रेटिंग दिए जाने के बाद पिछले एक हफ्ते में सीडीएसएल के शेयरों में 16.26 फीसदी का उछाल देखा गया है।

सोमवार को यह शेयर (Share) 1,308 रुपये पर खुला और गिरकर 1,327.85 रुपये पर आया और फिर 5.56 फीसदी की उछाल के साथ 1,353.10 रुपये पर पहुंच गया।

खरीद अनुशंसा के अपडेट के बाद से पिछले पांच दिनों में शेयरों में 16.99 फीसदी का उछाल देखा गया.

सीडीएसएल ने पिछले सप्ताह अपने क्षैतिज प्रतिरोध ट्रेंडलाइन से ब्रेकआउट देखा और 6.6 प्रतिशत की छलांग लगाकर 1,282 रुपये पर पहुंच गया। इ (Share Market) इसने दैनिक समय सीमा पर एक मजबूत तेजी वाले कैंडलस्टिक पैटर्न का संकेत दिया।

सीडीएसएल शेयरों ने अपने 20 और 50-दिवसीय एसएमए को पुनः प्राप्त कर लिया है और एक तीव्र सकारात्मक पूर्वाग्रह दिखाया है। यहां तक कि दैनिक, साप्ताहिक और मासिक आरएसआई भी सकारात्मक क्षेत्र में थे।

जबकि पिछले महीने CDSL के शेयरों (Shares)  में 13.40 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है.

पिछले सप्ताह शेयर ऊंचे स्तर पर कारोबार कर रहे थे क्योंकि वित्तीय सलाहकार फर्म एंबिट ने स्टॉक (Stock)  पर 'खरीद' रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया था। एंबिट ने सीडीएसएल को 'इक्विटीज़ेशन' पर सबसे अच्छा खेल बताया और 1,400 रुपये का लक्ष्य मूल्य दिया, जो स्टॉक मूल्य में लगभग 22 प्रतिशत उछाल का संकेत देता है।

एंबिट ने यह भी कहा कि सीडीएसएल भारत में केवल दो केंद्रीय प्रतिभूति डिपॉजिटरी में से एक है और (Share Market) इसका बाजार 900 करोड़ रुपये का है। उसे उम्मीद है कि वित्तीय वर्ष 2030 तक सीडीएसएल की हिस्सेदारी बढ़कर 2,000 करोड़ रुपये हो जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT