Coal India Recruitment : सरकारी विभाग में 7500 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


CIL RECRUITMENT : कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) आधिकारिक साइट Coalindia.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 560 पदों को भरेगा। पंजीकरण (Registration)  प्रक्रिया आज, 13 सितंबर, 2023 से शुरू हो गई है और 12 अक्टूबर, 2023 को समाप्त होगी। भर्ती GATE 2023 स्कोर के माध्यम से की जाएगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें। 7000 (Coming Soon)

रिक्ति विवरण (Vacancy Details) -

माइनिंग: 351 पद

सिविल: 172 पद

भूविज्ञान: 37 पद

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria) -

खनन में डिग्री / सिविल में डिग्री / एम.एससी. /एम.टेक. भूविज्ञान या अनुप्रयुक्त भूविज्ञान/भूभौतिकी या अनुप्रयुक्त भूभौतिकी में भारत (India) में उपयुक्त वैधानिक प्राधिकारी द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से होना चाहिए और नियमित पूर्णकालिक पाठ्यक्रम होना चाहिए। ऊपरी आयु सीमा ₹Age Limt) 30 वर्ष है।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

योग्य उम्मीदवारों को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE-2023) के लिए उपस्थित होना होगा। स्कोर/अंक और आवश्यकता के आधार पर, उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया  स लिए योग्यता के क्रम में 1:3 के अनुपात में अनुशासन-वार और श्रेणी-वार शॉर्टलिस्ट (Shortlist) किया जाएगा। GATE2023 स्कोर/अंकों के आधार पर प्रत्येक अनुशासन के लिए अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT